राम मंदिर पर कांग्रेस नेता उदित राज का विवादित बयान, बोले- ‘500 साल बाद हो रही मनुवाद की वापसी’

अयोध्या में इस साल 22 जनवरी को राम मंदिर (Ram Mandir) में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह होगा. इस दौरान प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर सियासी बयानबाजी का दौर जारी है. अब कांग्रेस (Congress) नेता उदित राज (Udit Raj) के ओर से दिए गए एक विवादित बयान से सियासी पारा हाई हो गया है. उन्होंने अपने बयान में बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है. 

राम मंदिर को लेकर कांग्रेस नेता ने अपनी विवादित टिप्पणी सोशल मीडिया के एक्स प्लेटफार्म पर दी है. उन्होंने सोमवार की सुबह लिखा, ‘मतलब पाँच सौ वर्ष बाद मनुवाद की वापसी हो रही है.’ कांग्रेस नेता कहा, ‘बीजेपी केवल दिखावा कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोई राजा हैं क्या. बीजेपी संविधान को नहीं मानती है.’ अयोध्या में मीरा के घर जाने पर पीएम के दौरे पर उदित ने कहा कि वह लाभार्थी नहीं निषाद के घर गए.

कांग्रेस अध्यक्ष को मिला निमंत्रण
हालांकि इससे पहले राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया गांधी को निमंत्रण भेजा गया है. लेकिन पार्टी के अंदर एक तबका उन्हें इस उद्घाटन समारोह में नहीं जाने की सलाह दे रहा है. हालांकि दोनों नेता इस समारोह में 22 जनवरी को आएंगे या नहीं आएंगे, इस संबंध में कांग्रेस के ओर से कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. कांग्रेस का कहना है कि समय आने पर इसपर फैसला लिया जाएगा.

गौरतलब है कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए देश में करीब 2400 लोगों को निमंत्रण भेजा जा चुका है. इस समारोह के लिए करीब 6 हजार लोगों के आने की संभावना है. इसको लेकर अयोध्या में तैयारियां चल रही है. इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने बीते शनिवार को अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन किया है. उन्होंने नवविकसित अयोध्या धाम जंक्शन का भी उद्घाटन किया है. इसके अलावा 15,700 करोड़ की परियोजनाओं की लोकार्पण किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *