उद्घाटन के लिए आमंत्रण भेजना शुरू, बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार ने जताई ये इच्छा

भगवान राम लला के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को अभिजीत मुहूर्त में की जाएगी. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर के लोगों को आमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है. विशेष तौर पर 5 जुलाई 2005 को अयोध्या में हुए आतंकी हमले में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को भी आमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं. 

बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार ने जताई इच्छा 
बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार इकबाल अंसारी ने उद्घाटन समारोह से पहले खास इच्छा जाहिर की है. उन्होंने कहा कि भगवान राम का मंदिर बन चुका है. दर्शन करने भी लोग देश-विदेश से आ रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आ रहे हैं. सभी लोग को आना भी चाहिए, भगवान से लोगों की आस्था जुड़ी हुई है.

उन्होंने कहा कि हमारी भी आस्था है कि अयोध्या का विकास हो, लोगों को रोजगार मिले. लोग भगवान का दर्शन करें. प्राण प्रतिष्ठा में लोग अपनी-अपनी हाजिरी लगाकर भगवान से प्रार्थना करें. अगर हमको भी निमंत्रण मिलता है तो हम भी जाएंगे. हमें कोई भी ऐतराज नहीं है. हमारे लिए सभी हिंदू मुस्लिम सिख इसाई सभी मेरे भाई हैं. 

दस दिन पहले से जलेगा विश्व का सबसे बड़ा दीपक
तपस्वी छावनी के जगतगुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि साधु संतों को निमंत्रण मिलने शुरू हो गए हैं. इसमें बहुत ही खुशी है. हमने राम मंदिर का निर्णायक आंदोलन भी किया है. उद्घाटन के कार्यक्रम को लेकर हमने 7.50 करोड़ का एक टेंडर दिया है. एक महाराज दशरथ दीपक बनवा रहा हूं जो 10 दिन पहले से जलेगा. ये विश्व का सबसे बड़ा दीपक होगा. जो राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में जलाया जाएगा. निमंत्रण बंटने शुरू हो गए हैं, लेकिन हमारे पास अभी नहीं आया है. भेजेंगे या नहीं भेजेंगे, ये नहीं पता. 

उद्घाटन में शामिल होना चाहता है ये परिवार
अयोध्या में हुए आतंकी हमले में मारे गए रमेश पांडे के भाई सुरेश पांडे ने कहा कि रमेश पांडे हमारे छोटे भाई थे. 2005 में 5 जुलाई को बम विस्फोट में राम जन्मभूमि परिसर के पास में उनकी मृत्यु हो गई थी. आज तक कोई भी सहायता मिली नहीं है. न ही कोई मंत्री आता है. एक छोटी सी बच्ची है. उनकी पत्नी हम लोगों के साथ में रहती हैं. पूजा पाठ करके घर को चला रहे हैं. अभी तक निमंत्रण पत्र नहीं मिला है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *