रिजल्ट के लिए बीजेपी बना रही कंट्रोल रूम, कांग्रेस ने भी तैनात की दिग्गजों की फौज

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर गुरुवार को एक्जिट पोल जारी कर दिए गए। इसमें कुछ में भाजपा तो कुछ में कांग्रेस की सरकार बनते हुए दिखाया गया है, लेकिन राज्य में किसकी सरकार बनेगी इसपर तस्वीर 3 दिसंबर को ही साफ होगी। इस बीच भाजपा ने मध्य प्रदेश के मतगणना वाले दिन के लिए खास तैयारियां की हैं।

दरअसल, भाजपा रिजल्ट (3 दिसंबर) वाले दिन के लिए पार्टी के प्रदेश कार्यालय में कंट्रोल रूम बना रही है। यहां पार्टी के दिग्गज नेता कमान संभालेंगे, जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद सहित अन्य नेता शामिल रहेंगे।

प्रत्याशी और अभिकर्ता प्रदेश कार्यालय के संपर्क में रहेंगे

इसके साथ ही भाजपा जिला और प्रदेश स्तर पर मार्गदर्शक मंडल के साथ वकीलों की एक टीम भी तैनात की जा रही है। पार्टी के सभी जिला अध्यक्ष, विधानसभा चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी और अभिकर्ता प्रदेश कार्यालय के संपर्क में रहेंगे और सारी जानकारी देते रहेंगे।

कांग्रेस की भी तैयारियां चाक-चौबंद

वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी कुछ इसी तरह की तैयारियां की हैं। प्रदेश कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। यहां रिजल्ट के समय प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

प्रत्याशी और संगठन पदाधिकारी सीधे संपर्क में रहें

रिजल्ट वाले दिन किसी भी स्थिती से निपटने के लिए भाजपा और कांग्रेस ने जिले स्तर पर तैयारियां की हैं। इसमें सभी जिला मुख्यालयों पर होने वाली मतगणना पर नजर रखी जाएगी। दोनों पार्टियों के हाई कमान ने प्रत्याशियों और संगठन पदाधिकारियों को सीधे संपर्क में रहने के लिए कहा है।

इसके असाला जिलों में भी वरिष्ठ नेताओं को तैनात किया गया है। वकीलों की एक टीम भी साथ में मौजूद रहेगी, जो मतगणना को लेकर किसी भी तरह की समस्या आने पर मार्गदर्शन करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *