ईशान कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, फरह, मथुरा में विश्व पर्यावास दिवस मनाया गया।

उत्तर प्रदेश: ईशान कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, फरह, मथुरा में विश्व पर्यावास दिवस मनाया गया। इस कार्यक्रम को कंप्यूटर साइंस विभाग एवम इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स इंडिया के द्वारा आयोजित किया गया। संस्थान के निदेशक प्रो (डॉ) पंकज शर्मा ने छात्रों को संबोधित करते हुए उन्हें अपने सर्वांगीण विकास के लिए ऐसे कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।
इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स इंडिया के आगरा लोकल चैप्टर के ऑनरेरी सेक्रेटरी इंजीनियर रजनीश कुमार यादव ने पर्यावास की आवश्यकता एवम् इसमें युवाओं के योगदान के महत्व पर प्रकाश डाला।
इस अवसर पर क्विज प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया।
क्विज प्रतियोगिता में अनमोल पाल एवम् महिमा गोस्वामी ने प्रथम, चंद्रेश गर्ग एवम् शिवम कुशवाहा ने द्वितीय तथा कुणाल गर्ग एवम् जतिन शर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
संस्थान की मैनेजिंग ट्रस्टी श्रीमती मंजरी अग्रवाल ने विजेता छात्रों को पुरस्कार वितरित किए।
कंप्यूटर साइंस एवम् इंजीनियरिंग के विभागाध्यक्ष व्योम कुलश्रेष्ठ ने कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन दिया। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती स्तुति भारद्वाज ने किया।
इस दौरान बी टेक तृतीय वर्ष की छात्रा नैना जैन ने पर्यावरण संरक्षण को रोजगार परक माध्यम से जोड़कर युवाओं को इस दिशा में कार्य करने के उपाय बताए। रोहित शाक्यवार ने एक उद्यमी के रूप में कैसे शुरुआत की जा सकती है इस संबंध में जानकारी प्रदान की।
इस कार्यक्रम के दौरान संस्थान के रजिस्ट्रार श्री एस के सिंह, डीन एकेडमिक श्री आर के विश्वकर्मा, डीन रिसर्च एवम् ग्रांट डॉ फाइज अली शाह, चीफ प्रॉक्टर डॉ एस के गौतम एवम् सभी विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *