पाकिस्तान पहुंचते ही मलेशियाई PM ने कश्मीर पर उगला जहर, कहा- हम पाकिस्तान के साथ

मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम पाकिस्तान की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं. जहां उन्होंने पड़ोसी मुल्क से सरजमीं से जम्मू कश्मीर के बारे में जहर उगला है. इब्राहिम ने कहा कि मलेशिया कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव का समर्थन करता है. पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ के साथ बैठक के बाद मलेशियाई पीएम ने पत्रकारों सें कहा कि कश्मीर को लेकर मानवाधिकारों के मुद्दे निश्चित रूप से एक चिंता का विषय है. कश्मीर मुद्दे पर मलेशिया बातचीत जारी रखेगा और चहेगा कि आपसी तालमेल से हल हो जाए.

रेडियो पाकिस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान और मलेशिया के पीएम ने अपने देशों के बीच अतीत के सहयोगों को ध्यान में रखते हुए साझेदारी को मजबूत करने की प्रतिबद्धता दिखाई. उन्होंने व्यापार, अर्थव्यवस्था,  वाणिज्य,  निवेश,  पर्यटन,  निवेश, शिक्षा और रक्षा समेत अलग-अलग मुद्दों पर आपसी सहयोग बढ़ाने पर जोर दिया. बैठक के दौरान दोनों देश के नेताओं ने एक दूसरे की तारीफ की. एक तरफ जहां प्रधानमंत्री इब्राहिम ने दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के संगठन (आसियान) के साथ पाकिस्तान के संबंध की सराहना की वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ ने मलेशिया को अगले साल 2025 में आसियान की आगामी अध्यक्षता के लिए बधाई दी.

आर्टिकल 370 और 35A के हटने से पाकिस्तान को लगा कांटा
पाकिस्तान के लिए कश्मीर एक ऐसा मुद्दा पर, जिसकी वो रट लगाए हुए है, लेकिन भारत कई बार उसे कड़े शब्दों में कहा चुका है कि वो इसके बारे में सोचना छोड़ दे. पाकिस्तान ने इस मुद्दे को हर इंटरनेशनल स्टेज पर उठाने की कोशिश की है. इसके लिए वो भारत से 4 जंग भी लड़ चुका है, लेकिन हर बार उसे मुंह की खानी पड़ी है. इसके अलावा भारत ने जब 2019 में कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35A को रद्द किया तो तब से पाकिस्तान और भी ज्यादा बौखला गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *