अब आया गौतम सिंघानिया की पत्नी का वीडियो, कहा- ससुराल वालों संग मनाई दिवाली… हमेशा दिया साथ!

दिवाली (Diwali) के एक दिन बाद रेमंड लिमिटेड के मालिक गौतम सिंघानिया ने अपनी पत्नी नवाज मोदी सिंघानिया से अलग होने का ऐलान कर दिया. जबकि दिवाली के दिन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें परिवारिक विवाद सड़क पर साफ दिख रहा है.   

दरअसल दिवाली के दिन मुंबई से सटे ठाणे स्थित रेमंड स्टेट में गौतम सिंघानिया की ओर से दिवाली पार्टी का आयोजन किया गया था, लेकिन इस पार्टी में उनकी पत्नी नवाज सिंघानिया को एंट्री नहीं मिली. इस पार्टी में शरीक होने के लिए सिंघानिया की पत्नी नवाज रेमंड स्टेट पहुंची थीं. परंतु उन्हें गेट पर ही सुरक्षाकर्मियों ने रोक दिया. 

नवाज मोदी का वीडियो वायरल

नवाज मोदी सिंघानिया का कहना है कि उन्हें आमंत्रित किया गया था, लेकिन अब गेट पर रोका जा रहा है. जिसके बाद वो विरोध में गेट के बाहर ही जमीन पर बैठ गईं. अब यही वीडियो वायरल हो रहा है. नवाज मोदी से गेट पर कुछ लोगों से कहासुनी भी हो रही है, जिसकी आवाज वीडियो में सुनाई देती है.  

लेकिन इन सबके बीच 13 नवंबर को उद्योगपति गौतम सिंघानिया ने अपनी पत्नी नवाज से अलग होने की घोषणा कर दी. उन्होंने कहा कि दोनों ने अलग-अलग रास्ते पर चलने का फैसला किया है. 58 साल के सिंघानिया ने 1999 में सॉलिसिटर नादर मोदी की बेटी नवाज मोदी से शादी की थी. 

ससुराल वालों के साथ दिवाली मनातीं नवाज मोदी 

वहीं अब एक और वीडियो सामने आया है. दरअसल, गौतम सिंघानिया की पत्नी नवाज मोदी सिंघानिया ने ससुराल वालों के साथ दिवाली पूजा में भाग लेने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया है. यह वीडियो लगभग उसी समय शेयर किया गया था, जब गौतम सिंघानिया ने उनसे अलग होने की घोषणा की थी.

इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है, ‘मुझे हमेशा अपने ससुराल वालों का समर्थन, प्यार और मदद पाने सौभाग्य मिला है.’ उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘यहां ससुराल वालों के अपार्टमेंट में दिवाली पर पूजा कर रही हूं और उसके बाद उनके साथ डिनर कर रही हूं,’ दिवाली पूजा के दौरान नवाज मोदी सिंघानिया नजर आ रही हैं, उन्हें पूजा के दौरान टीका लगाया जाता है. इस दौरान परिवार के कई और सदस्य नजर आते हैं. 

बता दें, गौतम सिंघानिया कुछ साल पहले अपने पिता विजयपत सिंघानिया के साथ झगड़े को लेकर सुर्खियों में थे. विजयपत सिंघानिया ने रेमंड समूह की स्थापना की थी, जो परिधान ब्रांड और वस्त्र उत्पादन से भारत में एक जाना-पहचाना नाम बन गया. आज की तारीख में गौतम सिंघानिया की नेटवर्थ करीब 11,000 करोड़ रुपये बताई जाती है.

गौतम सिंघानिया का सफर

बता दें, गौतम सिंघानिया 1999 में कंपनी के रेमंड्स के एमडी और साल 2000 में चेयरमैन भी बन गए. बिजनेस हाथ में आते ही गौतम ने कई बदलाव किए. उन्होंने फैब्रिक, रेडीमेड कपड़ों, डियोडरेंट, कॉन्डम जैसी चीजों के बिजनेस को बढ़ाने पर फोकस किया. इसी दौरान उनका पिता विजयपत सिंघानिया के साथ भी विवाद हो गया.

पिता-बेटे में जेके हाउस को लेकर ही विवाद हुआ. गौतम सिंघानिया पर आरोप लगा कि उन्होंने पिता को अपने घर से बाहर कर दिया. विवाद कोर्ट तक पहुंच गया था. उस समय भी परिवार का कलह सड़क पर आ गया था. इससे पहले सिंघानिया ब्रदर्स का विवाद कोर्ट में पहुंचा था. विजयपत सिंघानिया और उनके बड़े भाई मधुपति सिंघानिया का झगड़ा पूरी दुनिया जानती है. 

गौरतलब है कि रेमंड ग्रुप का खड़ा करने का श्रेय विजयपत सिंघानिया को जाता है. आज से 98 साल पहले विजयपत सिंघानिया ने रेमंड्स की शुरुआत की थी, लेकिन बेटे के हाथों में कारोबार सौंपने के बाद उन्हें खुद घर और कारोबार से पूरी तरह से बाहर होना पड़ा.

कौन हैं नवाज सिंघानिया?
नवाज के पास लॉ की डिग्री भी है, क्योंकि उनके पिता नादर मोदी एक फेमस वकील रह चुके हैं. गौतम सिंघानिया और नवाज मोदी की दो प्यारी बेटियां भी हैं, जिनका नाम निहारिका और निसा है. नवाज मोदी के प्रोफेशनल की बात करें तो वह फिटनेस ट्रेनर हैं और मुंबई में एक सेंटर चलाती हैं. मुंबई के जॉन केनन से उन्होंने स्कूलिंग की है. इसके बाद सेंट जेवियर्स कॉलेज से आर्ट में ग्रेजुएशन पूरा किया है. नवाज मोदी लेखिका भी हैं, उन्होंने ‘पॉज’ जैसी कई फेमस बुक लिखी हैं. 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *