क्यों भड़क गए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, अपने ‘दोस्त’ राहुल गांधी को जमकर लपेटा

भोपाल: अमेरिका दौरे में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी हमलावर हो गई है। बीजेपी ने राहुल गांधी के बयान को राष्ट्र विरोधी बताया है। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी हमला बोला है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पहली बार राहुल गांधी पर इतना खुलकर हमला किया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के दिल में तो चीन बस गया है। सिंधिया ने सोशल मीडिया पर स्वामी विवेकानंद का जिक्र करते हुए राहुल पर निशाना साधा है। बता दें कि कभी राहुल गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया अच्छे दोस्त थे लेकिन 2020 के बाद दोनों की राहें अलग हो गईं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट एक्स पर लिखा- “आज से 130 वर्ष पूर्व स्वामी विवेकानंद जी ने अमेरिका में आयोजित विश्व धर्म संसद में अपने उद्बोधन के माध्यम से भारत की एक धार्मिक एवं सांस्कृतिक छवि पूरे विश्व में निर्मित की थी। इसके बाद एक सदी तक कई महानुभावों ने इस संस्कृति को आगे बढ़ाकर कर देश की सकारात्मक छवि सुदृढ़ की।” लेकिन पिछले कुछ सालों से दिशाहीन कांग्रेस पार्टी के कई नेता लगातार अपनी राजनीतिक असफलता और कुंठा के कारण देश विरोधी बयान विदेशी धरती पर दे रहे हैं, वे अपने निजी स्वार्थ में चक्षुहीन हो चुके हैं और मातृभूमि को अपमानित करने से भी चूक नहीं रहे।

राहुल गांधी का नाम लेकर साधा निशाना

सिंधिया ने कहा- विपक्ष के नेता राहुल गांधी के अमेरिका में माननीय प्रधानमंत्री जी व देश पर दिए गए असत्य बयानों की जितनी भर्त्सना की जाए वह कम है। उनके मन-मंदिर व हृदय में चीन रच बस गया है, तभी केवल चीन की प्रशंसा अंतरराष्ट्रीय मंच पर करते रहते हैं। सम्पूर्ण कांग्रेस पार्टी को अपने नेता के चीन समर्थित व देश विरोधी बयानों के लिए राष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए। सिंधिया की इस टिप्पणी के बाद लोग जमकर शेयर कर रहे हैं।

क्या कहा था राहुल गांधी ने?

राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं। यहां टेक्सास विश्वविद्यालय के छात्रों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने भारत और चीन की तुलना की थी। राहुल गांधी ने कहा था की भारत में कौशल की कमी नहीं है, बल्कि कौशल रखने वालों का यहां सम्मान नहीं होता। राहुल ने कहा था कि वैश्विक उत्पादन में चीन का प्रभुत्व है, वहां इसलिए बेरोजगारी नहीं है। राहुल गांधी के इस बयान के बाद सियासत तेज हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *