‘बहुत अमीर है क्या’, जब रेखा के पति को देखकर हेमा मालिनी ने पूछा था सवाल, बोलीं- ये मत कहना तुमने इस आदमी से…

हिंदी सिनेमा की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा का जीवन काफी उतार चढ़ाव भरा रहा है। उनकी पर्सनल लाइफ के तमाम किस्सों का जिक्र आज भी किया जाता है। 69 की उम्र में रेखा सिंगल हैं, लेकिन वह अपनी मांग में हमेशा सिंदूर भरकर रखती हैं। ये भी एक बड़ा सवाल है कि जब उनके पति का निधन हो चुका है तो वो किसके नाम की मांग भरती हैं। ऐसा भी कहा जाता है कि वो अमिताभ बच्चन के नाम का सिंदूर लगाती हैं। भले ही रेखा आज अकेली हैं, लेकिन एक समय था जब उन्होंने अपना घर बसाया था और इस बात पर हेमा मालिनी को यकीन नहीं हुआ था।

साल 1990 में रेखा ने बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी। रेखा बेहद खूबसूरत अदाकारा और मुकेश एक आम से दिखने वाले इंसान थे। ऐसे में रेखा को पहली नजर में वो पसंद नहीं आए थे, लेकिन जैसे जैसे दोनों ने साथ में वक्त बिताया, रेखा को मुकेश पसंद आने लगे और फिर उन्होंने शादी कर ली। रेखा शादी के बाद हेमा मालिनी से मिलने उनके घर गईं और हेमा मालिनी को यकीन नहीं हुआ।

हेमा मालिनी का ये था सवाल

यासिर उस्मान ने रेखा पर जो किताब लिखी है, उसमें एक किस्सा है कि रेखा ने साल 10:30 बजे जुहू के एक मंदिर में मुकेश से शादी की थी और वहां से वो सीधा हेमा मालिनी के घर गई थीं, जहां धर्मेंद्र भी मौजूद थे। रेखा के पति को देख हेमा मालिनी ने तमिल में उनके कान में धीरे से पूछा, “अब तुम ये मत कहना कि तुमने इस आदमी से शादी कर ली है।” रेखा ने बताया कि उन्होंने सच में शादी  कर ली है। इसके बाद हेमा ने उनसे पूछा था, “बहुत अमीर है क्या ये?” रेखा ने इसका कोई जवाब नहीं दिया।

हालांकि ये शादी ज्यादा समय नहीं टीकी थी और कुछ महीने बाद ही रेखा को लगा कि उन्होंने शादी कर के गलत किया। रेखा को लगने लगा था कि मुकेश उन्हें ट्रॉफी की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं। बताया जाता है कि दोनों के बीच दूरी आने लगी थी, वह दिल्ली रहते थे और रेखा उनके पास आया-जाया करती थीं। मगर कुछ समय बाद ये सब खत्म हो गया और रेखा ने मुकेश का फोन उठाना भी बंद कर दिया।

फिर मुकेश अपना भाई-भाभी के साथ मुंबई पहुंच गए और एक होटल में रुके। उन्होंने रेखा से बात करने की बहुत कोशिश की, मगर ऐसा नहीं हो पाया। इसके बाद वो रेखा के बैंडस्टैंड वाले घर गए तो पता चला वहां कोई नहीं था। वो गार्ड से बात कर रहे थे और तभी रेखा की गाड़ी वहां पहुंची, मगर जैसे ही उन्हें पता चला कि मुकेश वहां हैं वो वापस लौटने लगीं।  मुकेश रोते हुए उसके पीछे भागे मगर रेखा नहीं रुकीं। मुकेश अग्रवाल ने शादी के छह महीने बाद आत्महत्या कर ली थी, इसका कारण उनका डिप्रेशन में होना बताया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *