आतंकवादियों से निपटने के लिए तैयार भारतीय सेना, ऊंचे इलाकों में तैनात की स्‍पेशल फोर्स

जम्‍मू। भारतीय सेना ने जम्‍मू संभाग के ऊंचे इलाकों में जवानों को फिर से तैनात किया है। यह कदम पाकिस्तानी सेना के मंसूबों को विफल करने के प्रयासों के तहत उठाया गया है।

500 से अधिक विशेष बल तैनात

भारतीय सेना ने आतंकवादी गतिविधियों से निपटने के लिए पीर पंजाल पर्वतमाला के दक्षिण के इलाकों में 10 से अधिक बटालियन और 500 से अधिक विशेष बल के जवानों को तैनात किया है। गुफाओं और मानव निर्मित भूमिगत ठिकानों में छिपे आतंकवादियों को बाहर निकालने के लिए सैनिकों को भेजा गया है।

ऊंचे स्‍थानो पर छिपे आतंकवादियों की तलाश जारी

इसका उद्देश्‍य है कि ऊंचे स्थानों पर ही आतंकवादियों की तलाश की जाए और उनका पता लगाया जाए और उन्हें नीचे आकर वहां नागरिकों और सुरक्षा बलों को निशाना नहीं बनाने दिया जाए। ऊंचे स्थानों पर ही आतंकवादियों की तलाश की जाए और उनका पता लगाया जाए और उन्हें नीचे आकर वहां नागरिकों और सुरक्षा बलों को निशाना नहीं बनाने दिया जाए।

सैनिक कर चुके हैं कई हताहतों का सामना

उत्तरी सीमाओं पर भारतीय सेना और सुरक्षा एजेंसियों को कई हताहतों का सामना करना पड़ा है। वहीं क्षेत्र में बारूदी सुरंग-संरक्षित वाहनों सहित नई तैनाती ने भी बलों को मजबूत किया है। राजौरी, पुंछ, उधमपुर और डोडा जिलों सहित पूरे जम्मू संभाग में सुरक्षा तैनाती और मानक संचालन प्रक्रियाओं को संशोधित किया गया है। साथ ही क्षेत्र में सभी सैनिक किसी भी आतंकवादी हमले को विफल करने के लिए हाई अलर्ट पर हैं।

स्थानीय ओवर-ग्राउंड वर्करों और आतंकवादी समर्थकों की भी पहचान की गई है और सुरक्षा एजेंसियां ​​उनकी देखभाल कर रही हैं। इन क्षेत्रों में कुछ स्थानीय लोगों द्वारा आतंकवादियों की मदद के लिए समर्थन भी पाया गया है। इसके रोकने के लिए भी उपाय किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *