देश में हो सकता है गृह युद्ध? मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के दावे ने मचाई खलबली

मध्य प्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने एक ऐसा बड़ा दावा कर दिया है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान परेशान है. दरअसल, कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर में एक बड़ा बयान दिया है कि आने वाले 30 साल में भारत में गृहयुद्ध की स्थिति बन सकती है. 

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, “मैं मिलिटरी के एक रिटायर ऑफिसर के साथ बैठा था. उन्होंने बताया कि 30 साल बाद देश के अंदर गृह युद्ध होगा. जिस प्रकार की हमारे देश के अंदर डेमोग्राफी बदल रही है, हमें इसके ऊपर विचार करना चाहिए.” डेमोग्राफी से कैलाश विजयवर्गीय का इशारा धर्मों के आधार पर जनसंख्या से है. 

हिन्दुओं को मजबूती देने की बात
मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का कहना है कि अब हिन्दुओं को कैसे मजबूत करना है, इसके लिए काम करना चाहिए. देश के त्योहार सभी धर्म के त्यौहार हैं, हमें हमारी सोच बदलना होगी.

‘जातिबंधन से मुक्त होकर संगठित होना जरूरी’
कैलाश विजयवर्गीय ने आगे कहा कि कुछ लोग इस समय देश में कुर्सी की राजनीति कर रहे हैं. समाज को मजबूत करना होगा, तभी देश ताकतवर होगा. इसके लिए जातियों को भूल कर एक साथ आना होगा, जातिबंधन तोड़ने होंगे. 

‘फूट डालो राज करो’ वाली राजनीति कायम
दरअसल, हिन्दू समाज के कार्यक्रम में कैलाश विजयवर्गीय लोगों को संबोधित कर रहे है. इस दौरान उन्होंने कहा कि हिन्दू शब्द की मजबूती के लिए काम करना आवश्यक है. होली, दीपावली, रक्षाबंधन सबके त्योहार हैं. महाराणा प्रताप हम सबके हैं लेकिन राजपूत समाज ने उन पर कब्जा कर लिया. अंग्रेज तो चले गए लेकिन उनकी ‘फूट डालो राज करो’ वाली राजनीति अभी भी कायम है. 

राजनीतिक विशेषज्ञों का माना है कि कैलाश विजयवर्गीय को उनकी पार्टी ने उनके मनचाहे जिलों का प्रभार नहीं दिया है. वह भोपाल या इंदौर की जिम्मेदारी संभालना चाहते थे, लेकिन बीजेपी आलाकमान ने ये दोनों ही जिले उनसे दूर रखे हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *