सिंध नदी के पुल निर्माण में फंसे 18 मजदूर, कलेक्टर से लेकर एसपी तक सब पहुंच गए निकालने

शिवपुरी: जिले के कोलारस में सिंध नदी के पुल निर्माण में फंसे 18 मजदूरों को जिला प्रशासन, पुलिस एवं बचाव दल ने सुरक्षित निकाल लिया है। शिवपुरी कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने बताया है कि यह सभी मजदूर भडोता गांव के पास सिंध नदी के पुल के निर्माण में लगे थे तभी अचानक नदी में पानी ज्यादा बढ़ जाने के कारण पानी के बीच में फंस गए थे, जिन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया है।

रेस्क्यू कर सभी को सुरक्षित निकाला

शिवपुरी जिले के कोलारस में ग्राम भडोता में सिंध नदी पर पुल निर्माण कार्य किया जा रहा है। अचानक सिंध नदी का जल स्तर बढ़ने से रास्ता बंद हो गया, जिसमें पुल निर्माण कार्य में दूसरी ओर 18 मजदूर फंसे थे। सूचना मिलते ही तत्काल प्रशासन की टीम पहुंची और एसडीआरएफ की टीम को तत्काल रेस्क्यू के लिए बुलाया गया। पुल निर्माण में फंसे 18 मजदूरों को प्रशासन पुलिस एवं बचाव दल ने सुरक्षित निकाला।

बताया जाता है कि यह सभी मजदूर कोलारस में भडोता गांव के पास सिंध नदी के पुल के निर्माण में लगे थे तभी अचानक नदी में पानी ज्यादा बढ़ जाने से बीच में फंस गए।

कलेक्टर सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे

सिंध नदी के पुल निर्माण में मजदूरों के फंसे होने की सूचना के बाद मौके पर तत्काल कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी और पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर भी पहुंचे। कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि अभी पुल निर्माण कार्य जारी है और बरसात का समय है। नदी में जलस्तर भी बढ़ रहा है इसलिए सुरक्षा का ध्यान रखना जरूरी है। यहां दोनों और ड्रॉपगेट लगें, जिससे इस रास्ते की ओर आने वाले लोगों को जानकारी रहे और इस प्रकार की स्थिति निर्मित ना हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *