लोकसभा चुनाव में BJP से गठबंधन करेगी लोकदल? लखनऊ में विजेन्द्र सिंह चौधरी ने किया बड़ा दावा

लोकसभा चुनाव के पहले चाहे छोटे दल हो या बड़े दल सब अपना आकार बड़ा करने में लगे हैं. किसानों की राजनीति करने वाले लोक दल ने भी लखनऊ में 2024 चुनाव के लिए कमर कसना शुरू कर दिया है .लखनऊ में परिवर्तन 2024 के नारे के साथ कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ.इस दौरान पार्टी का विस्तार करने के लिए विजेंद्र सिंह को ज्वाइन करा कर उनको राष्ट्रीय महासचिव का पद दिया तो वहीं उन्हें पार्टी के विस्तार करने के लिए भी जिम्मेदारी दी गई है. पार्टी अध्यक्ष सुनील सिंह ने बताया कि यूपी में सभी 80 सीटों पर तो लड़ेगी तो वहीं वो हरियाणा में भी चुनाव लड़ेंगे.

बैठक में विजेन्द्र सिंह चौधरी को पार्टी की बड़ी ज़िम्मेदारी देते हुए उन्हें राष्ट्रीय महासचिव एवं चुनाव समिति का चेयर मैन बनाया गया. इसके साथ ही लोकसभा चुनावो को देखते हुए पूरे देश मे प्रदेशो से ले कर ज़िलो तक  मे पार्टी के संगठन की रचना  का प्रभार एवं प्रत्याशियों  के चयन कर  अपनी मोहर लगा चुनावो मे पार्टी को अच्छा प्रदर्शन करने का दायित्व  दिया गया.

क्या कहा चौधरी ने
चौधरी ने कहा कि मैं गौरवांवित जाट हूँ और कम से कम  जाट बहुल्य क्षेत्र और प्रदेशो मे यह उनको याद दिलाऊंगा कि  हम  पहले  हिन्दुस्तानी , फिर हिन्दू , फिर जाट , मुस्लिम , दलित , पिछडे  य़ा ब्राह्मण हैं . जिन गलत लोगो के साथ जाट भाई चले गए हैं उनको हम बताना चाहेंगे की जल्द ही बड़े जाट चेहरे हमारी पार्टी  मे देखे जायेगे .पूर्वांचल मे पार्टी दलितो , पिछडो  और ब्राह्मणो को तरजिह  देगी.

क्या भाजपा से गठबंधन करेगी लोकदल ?
चौधरी ने इस सवाल के जवाब में कहा की यदि हम राष्ट्रवाद को अपनी प्राथमिकता मान रहे तो राष्ट्रवाद को मानने  वाले यदि हमारी तरफ हाथ बढाते  हैं तो हमे हाथ मिलाने मे कोई संकोच नहीं . परंतु इसके लिए पार्टी  एवं पार्टी  के पदाधिकारियो को संगठन मे सम्मान  मिलना हमारी वरियता  होगी. उन्होंने कहा की जल्द ही पार्टी  मे बडे बदलाव और संगठन का बड़ा स्वरूप देखने को मिलेगा. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *