ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन से 12 लाख की ठगी, पुलिस ने की पुष्टि

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन  की कंपनी के साथ 12 लाख रुपए की धोखाधड़ी हुई है। सब्जी कारोबार करने वाली हाइपर ग्रोसर प्राइवेट लिमिटेड  कंपनी के साथ ये फ्रॉड हुआ है।

जालसाजी कंपनी के प्रोक्यूरमेंट मैनेजर और उसके साथी वेंडर्स ने की है। कंपनी के डायरेक्टर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया  और उनके पार्टनर सुर्यांश जैन हैं। पुलिस अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है।

जालसाजी में शामिल लोगों को की तलाश

हाइप्रोफाइल मामला सामने आने पर जालसाजी में शामिल लोगों को तलाशा जा रहा है। उत्कर्ष हेन्डे निवासी श्रीधर अपार्टमेंट (जनकगंज) ने पुलिस को बताया वह हाइपर ग्रोसर कंपनी में प्रबंधक हैं। दो साल पहले 16 अप्रैल को कंपनी में शिवम गुप्ता को लक्ष्मीगंज मंडी में प्रोक्यूरमेंट मैनेजर के पदस्थ किया था। 19 मई को कंपनी का लेखा जोखा चैक करने पर पता चला प्रोक्यूरमेंट मैनेजर शिवम गुप्ता ने बाहर के लोगों के साथ सांठगांठ कर कंपनी से 12 लाख रुपए की ठगी की है।

उत्कर्ष ने पुलिस को बताया ठगी पकड़े जाने पर शिवम गुप्ता ने भी हामी भरी है उसने कुछ नए और पुराने वेंडर के साथ मिलकर जालसाजी की है। उसके साथ ठगी में हिंदराज कुशवाह, विभोर यादव, राहुल कलोटा, विराट जाटव, अरमान खान और कमल साहू शामिल थे। सर्विस टैक्स का पैसा भी ठगा : हाइपर ग्रोसर कंपनी छोटे किसानों से नकद खरीद करती है, जबकि बड़े सौदे ऑनलाइन होते हैं। इसमें सर्विस टैक्स भी कंपनी वसूलती है। शिवम दो साल तक कंपनी का सर्विस टैक्स का पैसा भी चुराता रहा।

ऐसे किया फरेब

पुलिस के मुताबिक कंपनी के प्रोक्यूरमेंट मैनेजर शिवम गुप्ता ने श्याम ट्रेडिंग कंपनी के नाम से फर्म बनाई थी। शिवम और उसके साथी फर्जी फर्म के नाम से सस्ते दाम पर सब्जी खरीदकर हाइपर ग्रोसर कंपनी को महंगे दामों पर बेचते थे। इसके अलावा खरीद फरोख्त के फर्जी बिल बनाकर असली कंपनी से पैसा ऐंठते थे।

मैनेजर समेत तीन पर किया केस दर्ज

हाइपर ग्रोसर कंपनी के मैनेजर ने फर्जी फर्म बनाकर असली कंपनी के साथ 12 लाख रुपए की ठगी की है। जालसाजी में मैनेजर समेत तीन लोग शामिल है। आरोपियों पर केस दर्ज किया है। विपेन्द्र सिंह चौहान जनकगंज टीआइ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *