पुंछ आतंकी हमले में छिंदवाड़ा का बेटा शहीद, घर के इकलौते बेटे थे कार्पोरल विक्की पहाड़े

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में 4 मई को आतंकवादियों ने वायु सेना (IAF) के काफिले पर घात लगाकर हमला किया जिसमें चार जवान घायल हो गए जबकि एक सैनिक शहीद हो गया. शहीद जवान की पहचान विक्की पहाड़े  के रूप में हुई है जो कि मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा  के रहने वाले थे. इस आतंकी हमले में घायल हुए पांच जवानों को हेलीकॉप्टर के जरिए उधमपुर स्थित आर्मी अस्पताल  में भर्ती कराया गया था, जहां देर रात इलाज के दौरान विक्के पहाड़े ने अंतिम सांसें लीं.

विक्की हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. विक्की पहाड़े घर के इकलौते बेटे थे. उनके घर में मां दुलारी पहाड़े, पत्नी रीना पहाड़े, बेटा हार्दिक और तीन बहनें हैं जबकि पिता दिमाक पहाडे़ का निधन हो चुका है. 

वायु सेना ने दी यह जानकारी

भारतीय वायु सेना ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए लिखा था, ”जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकियों ने भारतीय वायु सेना के वाहनों के काफिले पर हमला किया है. यह हमला शाहसितार के पास हुआ. स्थानीय सेना की टुकड़ी ने इलाके को घेर लिया और तलाशी ली जा रही है. आगे की जांच चल रही है.”
वायु सेना ने आगे बताया कि आतंकियों के हमले का सैनिकों ने जवाब दिया, इस प्रक्रिया में पांच जवानों को गोली लग गई जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

जैश से जुड़े हैं हमलावरों के तार

इस आतंकी हमले में पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट का नाम सामने आ रहा है. बताया जा रहा है कि इसके संबंध आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से हैं.  वायु सेना के काफिले पर यह हमला ऐसे वक्त में हुआ है जब देश में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं. वहीं, जबकि 25 मई को घाटी की एक सीट पर चुनाव कराया जाना है.  उधर, घटना के बाद रविवार सुबह सुरक्षा बलों ने इलाके की तलाशी ली है. 

पहले भी हमले को अंजाम दे चुका है यह संगठन

यह आतंकी संगठन पहले भी ऐसे हमलों को अंजाम दे चुका है. इस संगठन ने 21 दिसंबर 2023 को सेना के काफिले पर हमला किया था. इस घटना में चार जवान शहीद हो गए थे जबकि तीन सैनिक घायल हो गए थे. वहीं, अप्रैल 2023 में पीएएफएप ने सुरक्षा बलों पर हमला किया था जिसमें पांच जवान शहीद हो गए थे. आतंकी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी भी ली थी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *