गुना से टिकट कटने के बाद क्या होगा केपी यादव का भविष्य? अमित शाह का बड़ा संकेत, मंच पर मौजूद थे सिंधिया

मध्य प्रदेश के गुना में गृहमंत्री अमित शाह ने जनसभा के दौरान यह ऐलान किया है कि गुना के सांसद केपी यादव के भविष्य की चिंता करने की किसी को कोई आवश्यकता नहीं है. वे खुद उनके भविष्य की चिंता कर रहे हैं. 

भारतीय जनता पार्टी गुना लोकसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ-साथ केपी यादव को भी जनप्रतिनिधि के रूप में जिम्मेदारी सौंप रही है. उन्हें भविष्य में और भी बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी

‘चिंता करने की जरूरत नहीं है’

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव 2024 में गुना सीट पर मौजूदा सांसद केपी यादव का टिकट काटते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया है. गुना में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे अमित शाह ने मंच से यह ऐलान किया है कि केपी यादव के राजनीतिक भविष्य की किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है. केपी यादव को भविष्य में भारतीय जनता पार्टी की ओर से बड़ी जिम्मेदारी मिलने वाली है. इस प्रकार गुना के लोगों को एक नहीं बल्कि दो नेता मिले हैं. 

गृह मंत्री ने कांग्रेस पर बोला हमला

अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि 70 साल तक कांग्रेस धारा 370 नहीं हटा पाए लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 अगस्त 2019 को एक झटके में धारा 370 को हटा दिया. इसके अलावा दूसरी बार प्रधानमंत्री बनते ही राम मंदिर को लेकर कार्य भी शुरू कर दिया. अमित शाह ने जनसभा में लोगों से पूछा कि क्या राम मंदिर बनना चाहिए था या नहीं ? उन्होंने अभी कहा कि कांग्रेस नेताओं को राम मंदिर उद्घाटन का आमंत्रण में मिला लेकिन वह अभी तक मंदिर नहीं गए. 

आखिर कौन है गुना के सांसद केपी यादव ?

कभी केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के दाहिने हाथ के रूप में काम करने वाले केपी यादव साल 2018 में विधानसभा का टिकट नहीं मिलने से सिंधिया से अलग हो गए थे. केपी यादव ने मुंगावली से साल 2018 में विधानसभा का टिकट मांगा था. टिकट नहीं मिलने के बाद वे भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने टिकट दे दिया. साल 2019 के चुनाव में केपी यादव ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को भारी बहुमत से चुनाव हरा दिया. इसके बाद जब सिंधिया बीजेपी में आए तो इस बार केपी यादव का टिकट काटकर सिंधिया को दिया गया.

प्रधानमंत्री मोदी ने गुना को बने बनाए मंत्री सौंपे

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि देश में बीजेपी के कई सांसद चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी के कार्यकर्ता सांसदों को चुनाव जीतने में जुटे हुए हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो गुना को केंद्रीय मंत्री के रूप में ज्योतिरादित्य सिंधिया को सौंप दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *