‘पाकिस्तान की मदद को भारत तैयार’, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का ऑफर- नहीं रोक पा रहे आतंकवाद तो ले सकते हैं इंडिया से मदद

आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को लेकर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अगर आतंकवाद को नहीं रोक पा रहा है, तब पड़ोसी देश भारत इसमें उसकी मदद कर सकता है. हिंदुस्तान इस मामले में पाक की मदद के लिए तैयार है.

बीजेपी के सीनियर नेता ने ये बातें समाचार एजेंसी एएनआई के साथ पॉडकास्ट में कहीं. पत्रकार स्मिता प्रकाश की ओर से आतंकवाद को लेकर सवाल किए जाने पर वह बोले- मैं पाकिस्तान से यही अपेक्षा करता हूं कि अगर वह आतंकवाद का सहारा लेकर भारत को अस्थिर करने की कोशिश करेगा तब उसे इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा. 

Pakistan की मंशा साफ है तो…: राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री के मुताबिक, “पाकिस्तान को आतंकवाद पर काबू पाना चाहिए. अगर वहां के लोगों को लगता है कि वे ऐसा करने में असमर्थ हैं तब वे पड़ोसी देश भारत का सहयोग पाना चाहें तो पा सकते हैं. आतंकवाद को रोकने के लिए भारत सहयोग को तैयार है. ऐसा इसलिए क्योंकि पाकिस्तान हमारा पड़ोसी देश है. अगर उसकी मंशा साफ है तो वह अकेले कोशिश करे या फिर पड़ोसी मुल्क भारत का सहयोग ले ले. दोनों मिलकर आतंकवाद को समाप्त करें.”

केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा- आतंकवाद क्यों नहीं खत्म हो सकता है! हालांकि, यह पाकिस्तान की मर्जी पर है कि वह इसे खत्म करना चाहते हैं या नहीं. मैं तो सिर्फ एक सुझाव दे रहा हूं. हम आतंकवादियों को कम से कम यहां तो कुछ भी नहीं करने देंगे. यह आप मानकर चलिए. हमें इसके लिए जो भी करना पड़ेगा, हम करेंगे.     

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *