मुख्तार अंसारी की मौत के बाद UP में हाईअलर्ट, बेटे ने कहा- प्रशासन ने कुछ नहीं बताया, मीडिया से मिली जानकारी

बांदा। उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार देर रात मौत हो गई। जेल की बैरक में मुख्तार अंसारी की तबीयत खराब होने पर जेल प्रशासन रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले आया, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही थी। सूचना मिली कि मुख्तार को आईसीयू से सीसीयू में भर्ती करना पड़ा। यहां मुख्तार के इलाज में 9 डॉक्टरों की टीम लगाई गई। हालांकि, मुख्तार की जान नहीं बच सकी।

रात में ही किया जा सकता है शव का पोस्टमार्टम, काफिले में 12 से 15 वाहन हो सकते

प्रशासन ने पोस्टमार्टम के बाद 100 कई वाहनों के काफिले के साथ भेजने की तैयारी की है। ऐसा माना जा रहा है कि पोस्टमार्टम रात में ही कर दिया जाएगा। जिसके चलते किसी को पोस्टमार्टम हाउस की ओर जाने नहीं दिया जा रहा है। बीच में पड़ने वाले हर थाने का फोर्स काफिले को बैकअप देगा।

गाजीपुर में कालीबाग कब्रिस्तान का डीएम-एसपी ने किया निरीक्षण

गाजीपुर के मोहम्मदाबाद के कालीबाग कब्रिस्तान में मुख्तार अंसारी को सुपुर्द ए खाक किया जायेगा. देर रात इस कब्रिस्तान में डीएम-एसपी ने निरीक्षण किया. इसके पहले सामने आया था कि बांदा जेल में आज सुबह मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम होगा. उनके बेटे उमर अंसारी बांदा पहुंच चुके हैं. 

आज सुबह होगा पोस्टमॉर्टम, तीन डॉक्टरों का पैनल होगा शामिल

मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम आज सुबह किया जाएगा. इसमें तीन डॉक्टरो का पैनल शामिल होगा जो मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम करेगा. इनमें एक कार्डियोलॉजी, एक सर्जन, एक फिजिशियन मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम करेंगे. वहीं उनके बेटे उमर अंसारी बांदा पहुंच चुके हैं.

मामले की उच्च स्तरीय जांच हो, मुख्तार अंसारी की मौत पर बोली कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि, जिस तरीके से मुख्तार अंसारी ने कुछ दिन पहले हत्या की आशंका जताई थी कि उन्हें धीमा जहर दिया जा रहा है, आज उनकी मौत हो गई और उनकी यह बात पुष्ट होती हुई दिखाई दे रही है. प्रशासन कह रहा है कि हार्ट अटैक से मौत हुई है. शासन और प्रशासन यह बात मानने को तैयार नहीं है कि उनसे गंभीर चूकें हो रही हैं. 

उत्तर प्रदेश की जेल में कभी मुन्ना बजरंगी को ठोक दिया जा रहा है,कभी खुलेआम पुलिस की अभिरक्षा में बदमाशों को गोली मार दिया जा रहा है,कभी कचहरी में कत्ल हो रहा है. उत्तर प्रदेश में पुलिस और भाजपा सरकार का शासन पंगु है,क्या इस घटना की उच्च स्तरीय जांच नहीं होनी चाहिए.

प्रथम दृष्टया ये न्यायोचित और मानवीय नहीं लगता: तेजस्वी

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पोस्ट किया. इसमें उन्होंने लिखा, यूपी से पूर्व विधायक श्री मुख्तार अंसारी के इंतकाल का दुःखद समाचार मिला. परवरदिगार से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति तथा शोकाकुल परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. कुछ दिन पूर्व उन्होंने शिकायत की थी कि उन्हें जेल में जहर दिया गया है फिर भी गंभीरता से नहीं लिया गया. प्रथम दृष्टया ये न्यायोचित और मानवीय नहीं लगता. संवैधानिक संस्थाओं को ऐसे विचित्र मामलों व घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लेना चाहिए.”

रात में बांदा अस्पताल पहुंचेगा मुख्तार का परिवार

मुख्तार अंसारी का परिवार रात को 2:30 बजे बांदा अस्पताल पहुंचेगा. रात में परिवार के सामने ही वीडियोग्राफी करा कर पोस्टमार्टम कराया जाएगा. उसके बाद शव को गाजीपुर ले जाया जाएगा. शव को ले जाने का रूट प्लान तैयार है. काफिले में 26 गाड़ियां शामिल रहेंगी.

मुख्तार अंसारी की सांस्थानिक हत्या: पप्पू यादव

बिहार के नेता पप्पू यादव ने मुख्तार की मौत को सांस्थानिक हत्या बताया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, “पूर्व विधायक मुख़्तार अंसारी जी की सांस्थानिक हत्या. कानून, संविधान, नैसर्गिक न्याय को दफन कर देने जैसा है.”

कई जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा

बांदा की सीमाओं में चेकिंग शुरू. आने जाने लोगो की होगी चेकिंग. झांसी शहर में भी पुलिस की सतर्कता बढ़ी. सभी संवेदनशील स्थानों पर पुलिस फ़ोर्स तैनात। जगह-जगह फोर्स कर रही गश्त. पैरामिलीट्री फोर्स भी कई जगहों पर गश्त में शामिल. कानपुर में भी पुलिस की सतर्कता बढ़ी। सभी संवेदनशील प्वाइंट्स पर फ़ोर्स तैनात. मऊ में एसपी सहित भारी पुलिस बल कर रहे फ्लैग मार्च.

मुख्तार की मौत पर सपा ने किया ये पोस्ट

मुख्तार अंसारी की मौत की खबर पर समाजवादी पार्टी की तरफ से सोशल मीडिया मीडिया पर पोस्ट किया गया है. इसमें सपा ने लिखा, “पूर्व विधायक श्री मुख्तार अंसारी जी का इंतकाल, दुःखद. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें. शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने का संबल प्राप्त हो. विनम्र श्रद्धांजलि!”

मुख्तार के मेडिकल बुलेटिन में डॉक्टरों ने दी ये जानकारी

मेडिकल बुलेटिन में बताया गया कि शाम को लगभग 8:25 बजे मुख्तार अंसारी (63) को जेल कार्मिकों द्वारा रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज, बांदा के आकस्मिक विभाग में उल्टी की शिकायत एवं बेहोशी की हालत में लाया गया. मरीज को 9 डॉक्टर्स की टीम द्वारा तत्काल चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराई गई. परंतु भरसक प्रयासों को बावजूद कार्डियक अरेस्ट के कारण मरीज की मृत्यु हो गई.

बेहोशी की हालत में ले जाया गया था अस्पताल

मुख्तार अंसारी जेल में बेहोश मिला था. इसके बाद उसे बेहोशी की हालत में बांदा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था. यहां काफी देर तक इलाज के बाद मुख्तार के मृत घोषित कर दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *