आगरा को मिली मेट्रो की सौगात, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, जानें कितना है किराया

आगरा को मेट्रो की सौगात मिल गई हैं. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगरा मेट्रो वर्चुअल उद्घाटन कर दिया. आगरा मेट्रो को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा में हरी झंडी दिखाई और आगरा वासियों को मेट्रो की सौगात सौंप दी गई. आगरावासी अब मेट्रो का सफर करेंगे साथ ही आगरा आने वाले पर्यटक मेट्रो का लुफ्त उठाएंगे.  कल 7 मार्च से मेट्रो के द्वार आम लोगों के लिए खोल दिए जाएंगे. आगरा मेट्रो के प्रथम फेज का काम पूरा हो गया और पहले फेज में मेट्रो के छ स्टेशन पर शुरुआत की गई हैं. जिसमे ताजमहल मेट्रो स्टेशन से लेकर ताजमहल ईस्ट गेट तक चलाई गई हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेट्रो में सफर भी किया. सीएम योगी आदित्यनाथ से पहले मेट्रो में स्कूली बच्चों को सफर कराया गया. ताजमहल के स्टेशन को बहुत सुंदर सजाया गया था. साथ ही आगरा मेट्रो स्टेशन पर ब्रज की संस्कृति नजर आ आई. मेट्रो स्टेशन को सुंदर वॉल पेंटिंग से सजाया गया हैं. मेट्रो स्टेशन पर ब्रज संस्कृति की झलक दिखाई दे रही हैं. वॉल पेंटिंग से मेट्रो स्टेशन को सजाया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विजिटर बुक में लिखा कि आगरा वासियों को मेट्रो की बहुत बधाई शुभकामनाएं रिकॉर्ड समय में मेट्रो बनकर तैयार हुई है . 

मेट्रो के अंदर से होगा ताज का दीदार

आगरा मेट्रो की आज से शुरुआत हो गई है और कल यानी 7 मार्च से आम लोगों के लिए मेट्रो के द्वार खोल लिए जाएंगे. सभी लोग मेट्रो में सफर करते हुए नजर आएंगे. आगरा वासियों के साथ-साथ आगरा आने वाले पर्यटक भी मेट्रो का लुफ्त उठाते नजर आएंगे. आगरा मेट्रो को अत्याधुनिक तकनीक से बनाया गया है और ताज नगरी आगरा के लिए अच्छा नजर जब नजर आएगा जब मेट्रो ट्रेन के अंदर से स्थानीय लोग और पर्यटक ताजमहल का दीदार करेंगे. आगरा मेट्रो के अंदर से ताजमहल साफ नजर आएगा. 

इतना होगा मेट्रो में सफर का किराया 

आगरा मेट्रो के किराए की बात करें तो एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन तक जाने के लिए 10 रुपये किराया देना होगा. अगर आपको दो स्टेशन तक जाना है तो किराया ₹15 होगा और वहीं आपको अगर 3 से 6 स्टेशन तक सफर करना है तो किराया 20 रुपये होगा. आगरा मेट्रो में सफर करने के लिए आपको स्टेशन के हिसाब से टिकट लेना होगा. आगरा मेट्रो को समय से पहले तैयार किया गया हैं. इसके पहले फेज का काम पूरा हो गया और आज मेट्रो का उद्घाटन हो गया. 
आगरा से
श्रीकांत मिश्रा
द न्यूज़ लाइट ,संवाददाता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *