ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया कांग्रेस को एक और झटका, अब BJP में शामिल हुए ये नेता

लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में सियासी पारा हाई हो चुका है. वहीं, प्रदेश में कांग्रेस को एक के बाद एक कई चोटें पहुंच रही हैं. पहले शिवपुरी और अब अशोकनगर से कांग्रेस नेता अजयपाल यादव ने बीजेपी में वापसी कर ली है. इसमें केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा रोल माना जा रहा है. वहीं, इस मौके पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यह भी कहा कि कांग्रेस देश को दिवालिया करना चाहती थी लेकिन आज खुद बैंकरप्ट हो चुकी है.

लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं और इसी के साथ मध्य प्रदेश में कांग्रेस की टेंशन बढ़ती दिख रही है. कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम चुके हैं. अब चंबल में कांग्रेस छोड़ने वाले नेता हैं अशोकनगर यूथ कांग्रेस के उपाध्यक्ष अजय पाल यादव, जो गुना सांसद केपी सिंह के भाई हैं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया से प्रभावित हैं अजय पाल यादव

जानकारी के लिए बता दें कि अजय पाल यादव की पत्नी जिला पंचायत सदस्य हैं, जो उनके साथ ही बीजेपी में शामिल हो गई हैं. अजय पाल यादव कहते हैं कि वह ज्योतिरादित्य सिंधिया से प्रभावित हैं, इसलिए बीजेपी में वापसी करना चाहते थे. इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मीडिया में अजयपाल सिंह की वापसी की घोषणा की और आभार जताया.

मुरैना में 243 कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जॉइन की थी बीजेपी

मालूम हो, जनवरी 2024 में ही मुरैना से कांग्रेस के पूर्व विधायक राकेश मावई और शिवपुरी के पूर्व जनपद अध्यक्ष पारस सिंग रावत ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की थी. इसके बाद कांग्रेस का ‘हाथ’ छोड़ बीजेपी जॉइन कर ली थी. इसके अगले दिन ही 243 समर्थकों के साथथ राकेश मावई सिंधिया महल पहुंचे थे और सभी को बीजेपी में शामिल कराया गया था. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *