PM मोदी झाबुआ से करेंगे लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज, दौरे को लेकर इंदौर में कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा की तैयारी शुरू कर दी है. लोकसभा चुनाव में बहुत ज्यादा वक्त नहीं है, ऐसे में एक तरफ जहां मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जा चुका है. वहीं लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने चुनाव प्रचार अभियान का आगाज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) मध्य प्रदेश के आदिवासी अंचल झाबुआ (Jhabua) से करेंगे. इसके लिए 11 फरवरी पीएम मोदी झाबुआ आ रहे हैं. मध्य प्रदेश बीजेपी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा की तैयारियों में जुट गई है. 

इसके साथ ही प्रशासन ने भी सुरक्षा के कड़ इंतजाम किए हैं. पीएम के दौरे को लेकर इंदौर एयरपोर्ट के तीन किलोमीटर के दायरे में बिना अनुमति के किसी भी प्रकार की हवाई  गतिविधियों को संचालित नहीं किया जा सकेगा. इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने एक आदेश जारी करते हुए एयरपोर्ट परिसर के तीन किलोमीटर के दायरे को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया है. इसका मतलब अब इस क्षेत्र में बिना किसी अनुमति के किसी भी तरह की हवाई गतिविधियां संचालित नहीं की जा सकेंगी. इनमें ड्रोन उड़ने पर भी पाबंदी रहेगी. 

बीजेपी ने तेज की चुनाव की तैयारी

बता दें इस बार का चुनाव भारतीय जनता पार्टी पूरे दमखम के साथ लड़ने वाली है. वहीं कांग्रेस भी बीजेपी को सीधी टक्कर देने की तैयारी में है. मध्य प्रदेश की बात करें तो मध्य प्रदेश के मालवा निमाड़ क्षेत्र में बड़ी संख्या में आदिवासी रहते हैं. पूरे प्रदेश की आबादी में करीब 22 फीसदी के हिस्सेदारी आदिवासियों की है. ऐसे में जब यहां बड़ी संख्या में आदिवासी वोट बैंक है, तो बीजेपी आदिवासी क्षेत्र से ही लोकसभा चुनाव अभियान का शंखनाद करेगी.

पीएम क्यों यहां से शुरू कर रहे हैं चुनावी अभियान?

इस बार विधानसभा चुनाव में आदिवासी क्षेत्रों में बीजेपी का अच्छा प्रदर्शन देखने को नहीं मिला. यही कारण है कि पीएम मोदी झाबुआ जाकर आदिवासियों के जरिए वोट बैंक को साधने की कोशिश कर सकते हैं. पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए झाबुआ सहित इंदौर और आसपास के जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही कई प्रकार की तैयारी भी प्रशासन अपने स्तर पर कर रही है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *