MP में चुनाव से पहले कांग्रेस को लगेगा बड़ा झटका! दिल्ली में सिंधिया से मिलीं ये बड़ी नेता

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री ज्याेतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर चंबल में लगातार फिल्डिंग कर रहे हैं. ताजा मामला चौंकाने वाला है. मुरैना की एक बड़ी और कद्दावर नेता कांग्रेस को बड़ा झटका देने वाली हैं. जी हां, हम बात कर रहे हैं मुरैना की महापौर शारदा सोलंकी की, जो कांग्रेस को झटका देकर बीजेपी का दामन थामने जा रही हैं. चर्चाएं जोर-शोर से हो रही हैं.

ये चर्चा तब शुरू हुई, जब मुरैना की महापौर शारदा सोलंकी चुपचाप पति के साथ दिल्ली पहुंचीं और सिंधिया से मिलीं. अब उनकी मुलाकात की फोटो वायरल हो गई है. इसके बाद चर्चा शुरू हो गई है कि वह भाजपा का दामन थाम सकती हैं. सूत्र बताते हैं कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से उनकी पक्की बातचीत हो गई है और वह जल्द ही भोपाल जाकर बीजेपी का दामन थाम सकती हैं. दिल्ली पहुंचीं शारदा सोलंकी के साथ उनके पति राजेंद्र प्रसाद सोलंकी भी थे. शारदा सोलंकी कांग्रेस के टिकट पर महापौर का चुनाव लड़ा और बीजेपी को मात देकर मेयर बनी हैं.

कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका!

मुरैना लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लग सकता है. कई दिनों से बाज़ार में चर्चा है कि कांग्रेस महापौर शारदा सोलंकी अब जल्द भाजपा का दामन थाम सकती है. बहार की चर्चा को जल्द विराम लग सकता है क्योंकि आज दिल्ली में शारदा सोलंकी ने अपने पति राजेंद्र प्रसाद सोलंकी सहित केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाक़ात की है. इस मुलाक़ात का एक फ़ोटो भी सामने आया है. हालांकि शारदा सोलंकी से जब इस मुलाक़ात के बारे में फ़ोन से पूछा गया तो वह इस मुलाक़ात को सामान्य मुलाक़ात बता रही हैं.

शारदा सोलंकी का राजनैतिक जीवन

शारदा सोलंकी को जब सोलंकी परिवार में बहू बनकर आयी तो राजनीति उनको विरासत में मिली. शारदा सोलंकी के पति के बड़े भाई स्वर्गीय बाबू लाल सोलंकी मुरैना श्यौपुर लोकसभा से कांग्रेस के सांसद रह चुके हैं. शादी के बाद शारदा सोलंकी मंडी सदस्य रह चुकी हैं. इसके बाद वर्ष 2015 में शारदा सोलंकी के पति राजेंद्र प्रसाद सोलंकी मुरैना महापौर का चुनाव लड़े, लेकिन भाजपा के अशोक अर्गल से हार गये. वर्ष 2020 में कांग्रेस के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने एक बार फिर इस परिवार पर भरोसा जताया और इस बार महापौर का टिकट शारदा सोलंकी को दिया और वह जीत गईं.

शारदा सोलंकी कमलनाथ ख़ेमे से आती हैं. इनका पूरा परिवार कांग्रेस समर्पित रहा है. जाटव वोट बैंक पर ख़ासा प्रभाव ही इस परिवार का. अगर यह भाजपा में जाती हैं तो लोकसभा में भाजपा को मज़बूत तो कांग्रेस को कमजोर करेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *