मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद पर एफआईआर, यासूब अब्बास के भाई ने लगाया आरोप

देश के जाने-माने मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद, शमील शम्सी और बीजेपी नेता अमील शम्सी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है. शिया धर्मगुरु यासूब अब्बास के भाई मिर्जा मोहम्मद तैय्यब ने चौक कोतवाली में शिकायत दी. इस पर आईपीसी की धारा-500 और आईटी एक्ट की धारा-66 के तहत पुलिस ने कार्रवाई की है.

मिर्जा मोहम्मद तैय्यब ने अपनी शिकायत में कहा है कि परिवार और उनके भाई यासूब अब्बास पर मौलाना कल्बे जवाद और उनके भाई-भतीजे ने आप्पतिजनक टिप्पणी की है. शिकायतकर्ता ने ये भी कहा कि उनका परिवार शिया पीजी कॉलेज की बेहतरी और अच्छी रैंकिंग के लिए लंबे समय से योगदान देता आ रहा है. 

मगर, शामिल शमसी जो कि एक हिस्ट्रीशीटर है, उसने गलत आरोप लगाए हैं और शिया कॉलेज में अवैध तरीके से काम करने की कोशिश की है. बता दें किइजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध को लेकर बीते दिन शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने विवादित बयान दिया था. 

उन्होंने हमास के आतंकियों की तुलना देश के महान क्रांतिकारी भगत सिंह और चंद्रशेखर आजाद से कर दी. जवाद ने हमास की तुलना भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, रामप्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्ला खान जैसे देशभक्तों से करते हुए कहा कि अंग्रेजों के लिए यह आतंकी थे, उसी तरह से हमास को आतंकी बताया जा रहा है, वह असल में देशभक्त हैं.

बता दें कि हमास द्वारा इजरायल पर किए गए हमले के बाद शुरू हुए युद्ध में फिलिस्तीन में मारे गए लोगों के लिए लखनऊ के आसिफी मस्जिद में जुम्मे की नमाज के बाद दुआ भी पढ़ी गई थई. इस दौरान लोगों ने नारेबाजी की और इजरायल को जुल्मी देश बताया था.

इस मौके पर शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने कहा, इजरायल पूरा एक मुल्क है, जिसके पास लाखों की फौज है, हजारों टैंक हैं, उनके पास बम है और फिलिस्तीन में चंद पब्लिक के लोग हैं. इनका मुकाबला कहां हो रहा है, फिलिस्तीन के लोग जान दे रहे हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *