वायुसेना के हेलीकॉप्टर चेतक में तकनीकी खामी, प्रयागराज के होलागढ़ में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

प्रयागराज (Prayagraj) में भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर की आज (14 अक्टूबर) इमरजेंसी लैंडिंग हुई. चेतक हेलीकॉप्टर को होलागढ़ इलाके के खेत में उतारा गया. वायुसेना ने भी एहतियातन लैंडिंग की पुष्टि की है. खेत में हेलीकॉप्टर लैंड होने पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. हेलीकॉप्टर में सवार वायुसेना के पायलट पूरी तरह से सुरक्षित हैं. एयर फोर्स सेंट्रल जोन के प्रवक्ता समीर गंगाखेडकर ने बताया कि पायलट और हेलीकॉप्टर को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है

वायुसेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग का कारण तकनीकी कारण बताया गया है. मौके पर भारी संख्या में पहुंची पुलिस ने लैंड कराए गए चेतक हेलीकॉप्टर के आसपास की जगह को बैरिकेड कर दिया है. सेंट्रल एयर कमान से टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है. वायुसेना की इंजीनियरिंग यूनिट को हेलीकॉप्टर में आई तकनीकी खामी दूर करने के लिए बुलाया गया है. 

पायलट और हेलीकॉप्टर को नहीं हुआ नुकसान

ग्रामीणों ने बताया कि आपातकालीन लैंडिंग से पहले हेलीकॉप्टर काफी देर तक आसमान में मंडराता रहा. आखिर में जमीन पर हेलीकॉप्टर उतर गया. राहत की बात है कि हेलीकॉप्टर के चालक दल सुरक्षित हैं. पुलिस को वायुसेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग की जानकारी दी. मामले की गंभीरता देखते हुए भारी संख्या में पुलिस के जवान मौके पर पहुंच गए. सुरक्षा के लिए हेलीकॉप्टर को घेरे में ले लिया गया है. बैरिकेड की गई जगह पर ग्रामीणों को आने से रोका जा रहा है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *