लोकसभा चुनाव पर BJP की बैठक से वसुंधरा राजे ने बनाई दूरी, सामने आई यह बड़ी वजह

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा के लिए यहां आयोजित पार्टी बैठक में शामिल नहीं हुईं. सूत्रों के मुताबिक, राजे अपनी बहू की बीमारी के कारण यहां एक होटल में आयोजित बैठक में नहीं पहुंचीं. बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, राज्य बीजेपी इकाई के अध्यक्ष सी.पी. जोशी, राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और अर्जुन राम मेघवाल तथा अन्य उपस्थित थे.
कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा, ‘बीजेपी हर चुनाव को चुनौती के रूप में लेती है. हम इस बार 25 की 25 लोकसभा सीटें जीतेंगे.’

राजस्थान विधानसभा में बीजेपी के फैसले से संतुष्ट नहीं थीं वसुंधरा राजे

गौरतलब है कि राजस्थान के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को प्रचंड जीत तो मिली लेकिन मुख्यमंत्री का नाम तय करना पार्टी के लिए मेहनत वाला काम रहा. वसुंधरा राजे लगातार आलाकमान को यह मनाने में जुटी रहीं कि राजस्थान के लिए उनसे अच्छा सीएम कैंडिडेट कोई और नहीं है. हालांकि, पार्टी हाई कमान की रणनीति कुछ और ही थी. मुख्यमंत्री के चुनाव से पहले वसुंधरा राजे लगातार अपने समर्थक विधायकों को जुटाने में लगी रहीं. उस दौरान उन्होंने तकरीबन 60 एमएलए से मुलाकात की होगी, जो राजे के समर्थन में उन्हें सीएम बनाने की मांग रखते. हालांकि बीजेपी ने यह साफ कर दिया था कि इस बार मुख्यमंत्री का चेहरा नया होगा और विधायक दल की बैठक में तय किया जाएगा. 

लोकसभा के लिए बीजेपी की बैठक में तैयार हुई कार्य योजना

जानकारी के लिए बता दें कि शुक्रवार 12 जनवरी को हुई बीजेपी की बैठक में कई प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की गई. लोकसभा की सभी 25 सीटों पर कब्जा पाने के लिए रणनीति तैयार की गई. वहीं, बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी सभी 25 सीटें जीतेगी. 

बैठक में सीएम, दोनों डिप्टी सीएम के साथ प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, कैलाश चौधरी और सीएम भजनलाल की कैबिनेट से राजेंद्र राठौड़ समेत कई मंत्री शामिल रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *