नए साल के पहले दिन मध्‍य प्रदेश में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भोपाल: मध्य प्रदेश में आज से कई जिलों में बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है। इसके साथ ही एक बार फिर तीव्र ठंड का दौर शुरू होने की संभावना है। शनिवार-रविवार के दौरान प्रदेश के सभी संभागों का मौसम शुष्क बना रहा। खजुराहो, नौगांव, दतिया में तीव्र शीतल दिन की स्थिति बनी।

भिंड, छतरपुर, पन्ना, सतना, मुरैना, ग्वालियर, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़, दमोह, कटनी, रीवा और मऊगंज में घना कोहरा छाया रहा। ग्वालियर और खजुराहो में दृश्यता घटकर 50 मीटर तक रह गई। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान दतिया में 7.6 डिग्री सेल्सियस छतरपुर जिले के नौगांव में 7.9 खजुराहो में 8, शहडोल के कल्याणपुर में 8.3 और रीवा में 8.5 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ। वहीं, सबसे कम अधिकतम तापमान वाले शहरों में दतिया 12.7, खजुराहो 13.4, नौगांव 16.02, निवाड़ी के पृथ्वीपुर में 17.01 और ग्वालियर में 18.3 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ।

शुरू हो सकता है बारिश का दौरा

मौसम वैज्ञानिकों ने अनुमान जताया है कि सोमवार से प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का दौर शुरू हो सकता है। पूर्वी मध्य प्रदेश में यह बारिश की संभावना ज्यादा दिखाई दे रही है। इसके साथ ही प्रदेश में फिर ठंडक अपना रौद्र रूप दिखा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *