फर्जी बिल के जरिए मोटी रकम निकालता था रेलवे का क्लर्क, फिर आतंकियों की करता था आर्थिक मदद, दिल्ली पुलिस का खुलासा

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नॉर्थन रेलवे में तैनात एक क्लर्क को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है. पुलिस का दावा है कि बीते दिनों पकड़े गए तीन आतंकवादियों ने रेलवे क्लर्क के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारियां दी हैं. आतंकियों ने बताया है कि नॉर्थन रेलवे में तैनात क्लर्क अपने दफ्तर में फर्जी मेडिकल बिल लगाता था और उन बिल के पैसों के जरिए आतंकियों की आर्थिक मदद करता था. पुलिस का कहना है कि क्लर्क के बारे में पुख्ता जानकारी मिली है. उससे आगे की पूछताछ की जाएगी.

‘आतंकियों ने स्वीकारी फंडिंग की बात’

बता दें कि कुछ दिन पहले ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शाहनवाज समेत ISIS के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया था. इन पर एनआईए ने पांच लाख का इनाम घोषित किया था. सेंट्रल एजेंसियां लगातार इनकी तलाश कर रही थीं. तीनों आतंकियों से सख्ती से पूछताछ की गई, जिसके बाद आतंकियों ने क्लर्क के द्वारा फंडिंग करने की बात स्वीकार की है.

जांच एजेंसी का कहना था कि शुरुआती जांच में पता चला है कि नॉर्थन रेलवे में क्लर्क के पद पर तैनात आरोपी अपने दफ्तर में फर्जी मेडिकल बिल जमा करता और रुपये निकलता था. फिर उन पैसों को आतंकियों की मदद के लिए फंडिंग करता था. इस मामले में रेलवे विभाग ने भी दिल्ली पुलिस के संसद भवन मार्ग थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. रेलवे ने फर्जी मेडिकल बिल से पैसा निकालने की संबंध में शिकायत में की थी. स्थानीय पुलिस मामले में जांच कर रही है.

क्लर्क ने किया धर्मपरिवर्तन’

अब आतंकियों से पूछताछ में खुलासा होने के बाद जांच एजेंसी भी एक्टिव मोड में आ गई है.  मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी क्लर्क नॉर्थन रेलवे में कार्यरत है और नोएडा का रहने वाला है. वो पहले हिंदू था, लेकिन बाद में उसने इस्लाम धर्म अपना लिया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *