अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामलला दर्शन अभियान चलाएगी BJP, फ्री में मिलेगी ये सुविधाएं

22 जनवरी को भव्य राम मंदिर के उद्घाटन के बाद देश भर के राम भक्तों को रामलला के दर्शन का तोहफा मिलने जा रहा है. इसको लेकर 24 जनवरी से रामलला दर्शन के लिए अभियान की शुरूआत होने जा रही है. इसके तहत भाजपा 50 करोड़ राम भक्तों को ट्रेन से निःशुल्क रामलला के दर्शन कराएगी.

बिहार में भाजपा के प्रदेश महामंत्री जगरनाथ ठाकुर ने बताया कि ‘रामलला दर्शन अभियान’ 24 जनवरी से 24 मार्च तक बिहार सहित देशभर में चलाया जाएगा. इसमें बिहार से 275 रेलवे स्टेशनों से अयोध्या के लिए ‘रामलला दर्शन विशेष ट्रेन’ चलाई जाएगी. इस स्पेशल ट्रेन से बिहार के 2 करोड़ से अधिक राम भक्तों को अयोध्या ले जाकर भव्य मंदिर के दर्शन कराए जाएंगे. 

‘घर से अयोध्या ले जाकर दर्शन कराएगी पार्टी’

राम भक्तों को अयोध्या ले जाने और उनके ठहरने व अन्य सुविधाएं निःशुल्क होंगी. प्रदेश महामंत्री ने बताया कि पार्टी अपने खर्च पर अपने कार्यकर्ताओं और राम भक्तों को उनके घर से अयोध्या ले जाकर दर्शन कराएगी. फिर उसी ट्रेन से उनको घर पहुंचाने की भी व्यवस्था होगी.

’50 हजार राम भक्तों को ले जाने की तैयारी’

बिहार में संख्या के आधार पर ट्रेनों की व्यवस्था की जाएगी. समस्तीपुर से 50 हजार राम भक्तों को ले जाने की तैयारी की गई है. समस्तीपुर के पांच स्टेशनों से अयोध्या के लिए प्रतिदिन ट्रेनें चलेंगी. बिहार से लगभग 200 ट्रेन 15 दिनों के अंदर खुलेंगी.

यात्रियों के लिए मेडिकल टीम की व्यवस्था होगी’

फिर अगले सप्ताह खुलेंगी. इस तरह दो महीने तक ये अभियान चलेगा. भाजपा नेता ने बताया कि रामलला के दर्शन को जाने वाले यात्रियों के लिए ट्रेन में मेडिकल टीम की व्यवस्था होगी. इसके अलावा भजन कीर्तन की भी व्यवस्था होगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *