गठबंधन में शामिल होगी BSP? शिवपाल यादव ने मायावती के सामने रखी बड़ी शर्त

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को जिस तरह करारी हार का सामना करना पड़ा है. उससे सिर्फ कांग्रेस ही नहीं ‘इंडिया’ गठबंधन (I.N.D.I.A) की चिंता भी बढ़ गई है. लोकसभा चुनाव से पहले इन नतीजों ने गठबंधन को नई रणनीति पर विचार करने को मजबूर कर दिया है. इस बीच समाजवादी पार्टी के महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने मायावती को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

बलिया पहुंचे सपा नेता शिवपाल सिंह यादव से जब 2024 को लेकर सवाल किया गया और पूछा गया कि क्या बसपा सुप्रीमो मायावती भी इंडिया गठबंधन में शामिल होंगी, तो शिवपाल यादव ने ऐसा बयान दिया जिसे लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं. 

मायावती को लेकर क्या बोल गए शिवपाल
शिवपाल यादव से पत्रकारों ने सवाल किया इस हार के बाद आपको लगता है कि अगर 2024 में विपक्ष को चुनाव को जीतना है तो मायावती का साथ आना जरूरी है. इस पर शिवपाल यादव ने कहा,  “उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को हराएगी.” जब उनसे सवाल किया गया कि क्या मायावती के बिना उनके इंडिया गठबंधन भाजपा को हरा पाएगा. तो सपा नेता ने कहा,  “हम लोग चाहेंगे कि इंडिया गठबंधन मजबूत हो और मायावती तो पहले बीजेपी से दूरियां बढ़ाएं.” 

गठबंधन में शामिल होंगी मायावती!
दरअसल विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद गठबंधन को और मजबूत करने की बातें की जा रही है. वहीं दूसरी तरफ अकेले चुनाव लड़ने का दम भरने वाली बसपा का प्रदर्शन भी बेहद खराब रहा है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि 2024 से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती अकेले चुनाव लड़ने के फैसले को बदल सकती है और किसी गठबंधन में शामिल हो सकती है. सूत्रों की माने तो बसपा सुप्रीमो कांग्रेस के संपर्क में है. दोनों दलों के शीर्ष नेताओं की जल्द ही दिल्ली में मुलाकात भी हो सकती है.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *