कोई 28 तो कोई 290 वोट से जीता… मध्य प्रदेश में रिकॉर्ड बना गए बीजेपी-कांग्रेस के ये दिग्गज

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं। राज्य में 163 सीटें जीत कर बीजेपी सरकार बना रही है। वहीं कांग्रेस के खाते में 66 सीटें गई हैं। एमपी में कुछ प्रत्याशी लाखों वोटों से जीते तो कुछ ऐसे रहे जो चंद वोटों से जीतकर विधानसभा पहुंचे है। आइए आपको बताते हैं मध्य प्रदेश में कम वोटों से जीतकर विधानसभा पहुंचने वाले नवनिर्वाचित विधायकों के बारे में…

विवेक विक्की पटेल ने प्रदीप जायसवाल को 1003 वोट से हराया

कांग्रेस के विवेक विक्की पटेल ने बीजेपी के ​वारासिवनी से प्रत्याशी प्रदीप जायसवाल को 1003 वोट से शिकस्त दी। वारासिवनी में 18 राउंड में वोटों की गिनती के बाद नतीजे जारी किए गए।

मांधाता सीट पर 589 वोट से जीते बीजेपी के नारायण पटेल

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित हो गए हैं। राज्य की मांधाता सीट पर बीजेपी के नारायण पटेल की जीत हुई है। नारायण पटेल ने कांग्रेस के उत्तम राजनारायण सिंह पुरनी को 589 वोट से शिकस्त दी।

बैहर सीट पर कांग्रेस से संजय उइके ने 551 वोट से दर्ज की जीत

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में राज्य की बैहर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी संजय उइके ने जीत दर्ज की है। संजय उइके ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्याशी भगत सिंह नेतम को 551 वोटों से शिकस्त दी।

356 वोटों से जीते बीजेपी के कालू सिंह ठाकुर

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में राज्य की धरमपुरी सीट पर BJP के कालू सिंह ठाकुर ने जीत दर्ज की है। कालू सिंह ठाकुर ने कांग्रेस के प्रत्याशी पांचीलाल मेड़ा को 356 वोटों से शिकस्त दी।

290 वोट से जीते कांग्रेस के दिनेश जैन ‘बॉस’

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। रविवार 3 दिसंबर को हुई वोटों की गिनती के बाद राज्य की महिदपुर सीट पर कांग्रेस के दिनेश जैन बॉस को जीत मिली है। दिनेश जैन बॉस ने बीजेपी के प्रत्याशी बहादुर सिंह चौहान को 290 वोटों से शिकस्त दी।

बीजेपी के अरुण ने कांग्रेस के हुकुम सिंह को 28 वोटों से हराया

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सबसे छोटी जीत भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के शाजापुर से प्रत्याशी अरुण भीमावत की रही। अरुण भीमावत ने कांग्रेस के हुकुम सिंह कराड़ा को 28 वोटों से चुनाव में शिकस्त दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *