झाड़-फूंक के नाम पर हिन्दू महिला का इस्लामिक कन्वर्जन, मौलवी सरफराज गिरफ्तार, परिवार ने सनातन धर्म में की घर वापसी

उत्तर प्रदेश से एक बार फिर से इस्लामिक कन्वर्जन का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि सरफराज नाम के एक मुस्लिम मौलवी ने झाड़ फूंक के नाम पर हिन्दू महिला का इस्लामिक कन्वर्जन करवा दिया। मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ये घटना गाजियाबाद जिले के नंदग्राम की है। यही की रहने वाली 45 वर्षीय हिन्दू महिला बीमार रहती थी। उसे किसी ने झाड़-फूंक करवाने की सलाह दी, जिसके बाद वो मौलवी सरफराज के पास इलाज के लिए गई। मधुबन बापूधाम के रहने वाले मौलवी सरफराज ने महिला का झाड़-फूंक कर इलाज का नाटक किया। उसने महिला को कहा कि अगर वो इस्लाम पंथ को कबूल लेती है तो उसकी सारी समस्याएं खत्म हो जाएंगी।

सरफराज के बहकावे में आकर महिला ने अपने घर से सभी हिन्दू देवी-देवताओं की तस्वीरों को हटा दिया। इस्लामिक तौर तरीकों का पालन करने लगी। अब महिला के बेटे की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। महिला के बेटे ने पुलिस को बताया कि उसकी मां मीनू उसे भी इस्लाम अपनाने के लिए कहती थी। इस मामले को लेकर नंदग्राम असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर रवि कुमार सिंह ने बताया, “एक नौजवान ने थाने पर आकर तहरीर दी थी। उसने बताया कि उसकी मां साल 2017 में एक मौलाना के चक्कर में आकर मुस्लिम बन गई थी।

आरोपी ने कबूल किया है कि वो 8 साल पहले हज पर गया था और वहां से आने के बाद उसने झाड़-फूंक के नाम पर इस्लामिक कन्वर्जन का खेल शुरू किया था। बहरहाल अब ये परिवार दोबारा से सनातन धर्म घर वापसी कर चुका है। वहीं पुलिस ने आरोपी मौलवी सरफराज के खिलाफ उत्तर प्रदेश गैरकानूनी धार्मिक रूपांतरण निषेध अधिनियम और ड्रग्स और जादुई उपचार अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *