MP में इस पार्टी के सरकार बनाने के 85 फीसदी चांस! फलौदी सट्टा बाजार के ताजा अनुमान ने चौंकाया

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों की वोटिंग हो चुकी है. प्रत्याशियों की किस्मत EVM में लॉक है, जीत-हार का खुलासा 3 दिसंबर को होगा. भाजपा (BJP) और कांग्रेस में टफ फाइट मानी जा रही है. चुनावी नतीजे सामने आने के पहले दोनों ही पार्टियां अपनी-अपनी सरकार बनाने का दावा कर रही हैं. इस बीच राजस्थान के एक सट्टा बाजार के आंकड़ों ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सियासी गलियारों में गहमागहमी पैदा कर दी है. फलौदी सट्टा बाजार के ताजा अनुमान से कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है.

BJP कर रही वापसी?

फलौदी सट्टा बाजार के सटोरियों ने दावा किया है कि मध्य प्रदेश में बीजेपी की वापसी होगी. सट्टा बाजार में बीजेपी को 115 से 117 सीटें, वहीं कांग्रेस को 114-116 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. इस अनुमान से कांग्रेस को तगड़ा झटका लग सकता है. सट्टा बाजार में मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार का भाव 1 रुपया, वहीं कांग्रेस सरकार का भाव 1.25 रुपया चल रहा है.

85 प्रतिशत चांस ये पार्टी बनाएगी सरकार

सटोरियों के मुताबिक 85 प्रतिशत चांस है कि मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार बनाए, वहीं कांग्रेस सरकार बनने का चांस 15 प्रतिशत ही है. एक हफ्ते के बाद सट्टा बाजार के अनुमान में बड़ा फेरबदल हुआ है. कुछ दिनों पहले जहां कांग्रेस को 114-116 सीटें, और भाजपा को 110-112 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया था, वहीं अब बीजेपी को कांग्रेस के मुकाबले में ज्यादा सीटसें मिलती हुई दिखाई दे रही हैं. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनने का दावा किया गया है, वहीं राजस्थान में भाजपा सरकार बनने का दावा किया जा रहा है.

चर्चा में क्यों है सट्टा बाजार?

सट्टा बाजार की वर्तमान स्थिति पर हमारे संवाददाता विमल भाटिया ने फलौदी के सट्टा बाजार के व्यक्ति से बात की. उन्होंने मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ का हाल बताया. फलौदी का सट्‌टा मार्केट लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. इस सट्‌टा मार्केट में पार्टियों के जीत-हार को लेकर अनुमान लगाए जाते हैं और उन पर सट्‌टा लगता है. फलौदी राजस्थान का एक जिला है जो देशभर के राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर सट्‌टा लगाता है.कहा यह भी जाता है कि यहां का आंकलन बिल्कुल सटीक होता है. इस कारण फलोदी का सट्टा बाजार देश और दुनिया में हमेशा से ही सुर्खियों में रहता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *