‘क्रिकेट प्रेमी पीढ़ियों तक याद रखेंगे…’, मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी के कायल हुए PM मोदी

ICC वनडे वर्ल्डकप के पहले सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर भारत ने फाइनल में एंट्री कर ली है. भारत 12 साल बाद वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंचा है. भारत की जीत के साथ ही देशभर में जश्न का माहौल है. भारत की जीत पर PM मोदी समेत कई दिग्गजों ने बधाई दी है. 

पीएम मोदी ने X पर लिखा कि आज का सेमीफ़ाइनल शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन की वजह से और भी खास हो गया है. मोहम्मद शमी की गेंदबाजी को आने वाली पीढ़ियों तक याद रखा जाएगा. शामी बहुत अच्छा खेले. उन्होंने टीम इंडिया को बधाई देते हुए कहा कि भारत ने शानदार प्रदर्शन किया और शानदार अंदाज में फाइनल में प्रवेश किया. शानदार बल्लेबाजी और अच्छी गेंदबाजी ने हमारी टीम के लिए मैच पक्का कर दिया. फाइनल के लिए शुभकामनाएं.

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में प्रवेश करने के लिए टीम इंडिया को बहुत-बहुत बधाई. अब हम ट्रॉफी के एक कदम और करीब हैं. पूरी टीम के शानदार प्रदर्शन से हर भारतीय बेहद खुशी और बेहद गर्व से भर गया है. विराट कोहली का शानदार रिकॉर्ड स्थापित करने वाला शतक और 7 विकेट लेने पर मोहम्मद शमी को बधाई. देश एक रोमांचक फाइनल का इंतजार कर रहा है.

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने कहा कि हर भारतीय बल्लेबाज ने बेहतरीन क्रिकेट खेली. मैं विराट कोहली और हमारी टीम के सभी बल्लेबाजों को बधाई देना चाहता हूं. यह एक शानदार जीत थी. कुल मिलाकर उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा. मोहम्मद शमी ने वास्तव में अच्छा खेला. मुझे उम्मीद है कि भारत विश्व कप जीतेगा.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली ने कहा कि सपाट प‍िच पर एक के बाद एक विकेट. अहमदाबाद में एक और मैच बाकी है. टीम इंडिया को बधाई. इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन तुलना से परे रहा है.

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया कि एक यादगार मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 70 रनों से जीत हासिल करके टीम इंडिया फाइनल में पहुंच गई है. बहुत-बहुत बधाई. बल्लेबाजों विराट कोहली, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल के शानदार प्रदर्शन के साथ ही शामी की गेंदबाजी में 7 विकेट लेकर एक और रोशन मिसाल सामने रखी है. देशवासियों को आलोक-पर्व फिर से मुबारक हो.

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने टीम इंडिया को बधाई देते हुए कहा कि जब मैं नहीं देखता तो हम जीतते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *