राहुल गांधी की हत्या करना चाहती है BJP, ट्रैक्टर किसान न्याय यात्रा में जीतू पटवारी ने लगाया आरोप

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने भैरूंदा (सीहोर) में आयोजित कांग्रेस की ट्रैक्टर किसान न्याय यात्रा को संबोधित करते हुए दुर्गा चौक पर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व व देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा, आमजन की आवाज उठाने वाले राहुल गांधी की हत्या भाजपा कराना चाहती है। उनके नेता, विधायक और मंत्री जीभ काटने, हत्या करने की राहुल गांधी को धमकी दे रहे हैं। बावजूद इसके भाजपा के शीर्ष नेतृत्व चुप्पी साधे हुए है। इससे सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है कि यह सब कुछ प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष की शह पर हो रहा है।

पटवारी ने कहा कि बीजेपी के नेता कहते हैं कि जो तुम्हारी दादी का हश्र हुआ, वही तुम्हारा होगा। तुम आतंकवादी हो। उन्होंने सवाल किया कि आखिर देश के प्रधानमंत्री व बीजेपी को राहुल गांधी के खिलाफ इतनी नफरत क्यों हैं। क्योंकि उन्होंने इस देश के नागरिकों से 4,000 किलोमीटर न्याय यात्रा निकालकर प्रेम, मोहब्बत और प्यार की बात की। उन्होंने किसानों के बच्चों, संविधान बचाने, जातिगत जनगणना कराने, आरक्षण बचाने, किसानों को उपज का एमएसपी दिलाने, गरीबों, युवाओं, बेरोजगारों की बात की तो यह भाजपा को नहीं भाया और अब केंद्रीय मंत्री सहित उनके नेता गण राहुल गांधी की हत्या करने की बात कह रहे हैं। जबकि इस देश के एक-एक नागरिक का प्राचीन भारत का इस तरह का कोई इतिहास नहीं है।

किसानों को उपज का मूल्य दिलाने जारी रहेगा कांग्रेस का आंदोलन
जीतू पटवारी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री और कृषि मंत्री अपने आपको किसान हितैषी बताते हैं। बीते 20 वर्ष में सैकड़ों बार कहा कि किसानों की आय दोगुनी करेंगे, लेकिन किसानों का भला केंद्र व राज्य सरकार आज तक नहीं कर सकी। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र ने 18 वर्ष तक शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री बनाए रखा। लेकिन किसानों के लिए क्या सुविधाएं यहां पर मिली। उन्होंने हर बार कहा कि मैं किसान का बेटा हूं और किसानी क्या होती है, यह मैं अच्छे से जानता हूं। उसके बाद भी भाजपा ने किसानों का मजाक उड़ाने का काम किया।

इसका सबूत 2023 का भाजपा का घोषणा पत्र है, जिसमें उन्होंने 2,700 रुपये प्रति क्विंटल गेहूं, 3,100 रुपये धान और 3,000 रुपये में मक्का खरीदने का वादा किया था। लेकिन सरकार अपने वायदे पर खरी नहीं उतरी। उन्होंने कहा कि भाजपा तो किसानों से किया वायदा पूरा नहीं कर पाई, लेकिन जब तक किसानों का सोयाबीन 6000, मक्का 3100, गेहूं 3250, धान 3100 रुपये समर्थन मूल्य पर नहीं खरीदेगी, तब तक कांग्रेस का आंदोलन चरणबद्ध तरीके से जारी रहेगा, जिसमें आज कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया गया। इसके बाद मंडियों को बंद रखा जाएगा, यदि इसके बाद भी मांग नहीं पूरी होती है तो विधानसभा का घेराव होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *