कटनी में जुलूस-प्रदर्शन पर रोक, GRP थाने में बर्बरता पर भड़के जीतू पटवारी, क्या बोले कमलनाथ?

मध्य प्रदेश के कटनी में किशोर और महिला की पिटाई के मामले को लेकर राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने एमपी सरकार पर निशाना साधा है. यहां जीआरपी थाने में किशोर और महिला की पिटाई का एक वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो को लेकर एक.बार फिर मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव पर कांग्रेस ने हमला बोला है. हालांकि यह वायरल वीडियो अक्टूबर 2023 का बताया जा रहा है.

इसे लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है. वहीं आज (गुरुवार) कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी कटनी आकर पीड़ित परिवार से मिलेंगे और इस दौरान धरना-प्रदर्शन की संभावना जताई गई है. हालांकि इससे पहले कटनी जिला कलेक्ट्रेट की ओर से कटनी में शांति का माहौल बनाए रखने के लिए आदेश जारी करते हुए जिले में किसी भी तरह के जुलूस और प्रदर्शनी पर रोक लगा दी गई है.

जीतू पटवारी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो को शेयर करते हुए सरकार पर निशाना साधा है. जीतू पटवारी ने मध्य प्रदेश सरकार और सीएम मोहन यादव पर निशाना साधते हुए कहा, ” कटनी की घटना बताती है कि भारतीय जनता पार्टी दलित विरोधी है. मध्य प्रदेश दलित अपराध की राजधानी है.” उन्होंने कहा कि छतरपुर में पुलिस पर पत्थरबाजी हुई तो बड़ा मकान ढहा दिया सब जेल में हैं तो क्या इस टीआई के खिलाफ एफआईआर होगी, उसका मकान ढहाया जाएगा, मुख्यमंत्री जागेंगे”.

वहीं राज्य के पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी एमपी सरकार को घेरते हुए पुलिस प्रशासन को भी कटघड़े में खड़ा कर दिया. उन्होंने एक्स पर लिखा, ”मध्य प्रदेश के कटनी में जीआरपी पुलिस द्वारा एक दलित बच्चे और महिला को बेरहमी से पीटने की घटना बताती है कि मध्य प्रदेश में दलितों का जीवन सुरक्षित नहीं है। रक्षक ही उनके भक्षक बनते जा रहे हैं।
सीएम साहब! कब रुकेगा दलितों पर अत्याचार।”

बता दें कि एमपी के कटनी जिले के जीआरपी थाने का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक महिला थाना प्रभारी अरुणा वाहने थाने के अंदर डंडे से एक महिला और किशोर को पीट रही हैं. मध्य प्रदेश सरकार ने मामला संज्ञान में आने के बाद तुरंत इसकी जांच डीआईजी को सौंप दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *