एमपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 26 IAS अधिकारियों का तबादला, कई जिलों के कलेक्टर बदले

मध्य प्रदेश में लंबे इंतजार के बाद भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की स्थानांतरण सूची जारी की गई है. इसमें 26 आईएएस अधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई है. कई जिलों के कलेक्टर भी बदले गए हैं जबकि नए अधिकारियों को जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई है. मध्य प्रदेश की मुख्य सचिव वीरा राणा के हस्ताक्षर से सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से स्थानांतरण सूची जारी की गई है.

आईएएस अधिकारी सचिन सिंह को नई जिम्मेदारी के रूप में राजस्व मंडल ग्वालियर का प्रशासकीय सदस्य बनाया गया है. इसके अलावा संजीव कुमार झा को राजस्व मंडल का सदस्य बनाकर जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसी प्रकार उमाकांत राव को श्रम विभाग का प्रमुख सचिव सोनाली वायंणकर को सामाजिक न्याय विभाग के प्रमुख सचिव की जिम्मेदारी दी गई है. भोपाल को संभाग आयुक्त के रूप में आईएएस संजीव सिंह को जिम्मेदारी दी गई है. आईएएस गौतम सिंह को रोजगार निर्माण बोर्ड एवं राज्य कौशल विकास का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. वही संजय कुमार शुक्ला को प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री सहित अन्य विभागों के साथ-साथ खनिज संसाधन विभाग के प्रमुख सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

इन जिलों के बदले गए कलेक्टर 
विदिशा, डिंडोरी, अनूपपुर, नीमच, मंडला, बालाघाट, राजगढ़ और शहडोल जिले के कलेक्टर को बदला गया है. अंशुल गुप्ता को जनसंपर्क विभाग का संचालक बनाया गया है. वहीं संचालक जनसंपर्क का पद संभाल रहे रोशन कुमार को अब विदिशा का कलेक्टर बनाया गया है. हर्षल पंचोली को अनूपपुर कलेक्टर, मृणाल मीना को बालाघाट कलेक्टर, हर्ष सिंह को डिंडोरी कलेक्टर, गिरीश कुमार को राजगढ़ कलेक्टर, हिमांशु चंद्रा को नीमच कलेक्टर और केदार सिंह को शहडोल कलेक्टर बनाया गया है. डिंडोरी कलेक्टर विकास मिश्रा को मंत्रालय में भेजा गया है. उन्हें योजना आर्थिक एंव सांख्यिकी विभाग उपसचिव बनाया गया है. सोमेश मिश्रा को मंडला का कलेक्टर बनाया गया है. संजीव सिंह को भोपाल संभाग का आयुक्त और आईएएस तन्वी सुद्रियाल को बजट संचालक बनाया गया है. अमन वैष्णव आयुक्त ग्वालियर नगर निगम बनाया गया है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *