ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां के निधन पर प्रियंका गांधी ने जताया शोक, दिग्विजय से लेकर कमलनाथ ने इन शब्दों में दी श्रद्धांजलि

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे के निधन पर कांग्रेस की राष्ट्रीय नेत्री प्रियंका गांधी वाड्रा ने शोक व्यक्त किया है. इसके अलावा मध्य प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कमलनाथ ने भी सोशल मीडिया के जरिए सिंधिया राजपरिवार की राजमाता को श्रद्धांजलि दी है. 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ‘X’ पर लिखा, ”पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय माधवराव सिंधिया जी की धर्मपत्नी एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया की माता श्रीमती माधवीराजे सिंधिया जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. वह विनम्र और साहसी महिला थीं, उनको हम हमेशा आदर से याद करेंगे. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें एवं शोकाकुल परिवार को यह दुख सहने की शक्ति दें.”

इसके अलावा, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी ‘X’ के माध्यम से शोक संवेदनाएं व्यक्त करते हुए लिखा, ”श्रद्धेय राजमाता माधवी राजे सिंधिया के दुखद स्वर्गवास के समाचार सुन कर बेहद दुख हुआ. उनके हमारे पारिवारिक रिश्ते रहे हैं. वे अति विनम्र व्यवहार कुशल व्यक्तित्व की धनी थीं.  ज्योतरादित्य सिंधिया जी व समस्त परिवार जनों को हमारी संवेदनाएं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें. ॐ शान्ति ॐ शांति ॐ शान्ति.”

वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और एमपी मुख्यमंत्री रहे कमलनाथ ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा, ”स्वर्गीय माधव राव सिंधिया की धर्मपत्नी एवं ज्योतरादित्य सिंधिया की माता माधवी राजे सिंधिया जी के निधन का समाचार अत्यंत दुखद और पीड़ादायक है. मैं शोक संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति और सिंधिया परिवार को यह असीम दुख सहने की शक्ति देने के लिये ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.भावपूर्ण श्रद्धांजली.”

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने लिखा, ”भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री माननीय ज्योतरादित्य सिंधिया जी की पूज्य माता जी माधवी राजे सिंधिया जी के निधन का हृदय विदारक समाचार प्राप्त हुआ. मां जीवन का आधार होती हैं, इनका जाना जीवन की अपूरणीय क्षति है. बाबा महाकाल से दिवंगत पुण्य आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं.

MP BJP के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने केंद्रीय मंत्री के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, “मुझे यह जानकर दुख हुआ कि ग्वालियर की सम्माननीय राजमाता माधवी राजे सिंधिया अब नहीं रहीं. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें एवं सिंधिया जी और परिवार को इस वज्रपात को सहने की शक्ति दें.”

पूर्व केंद्रीय मंत्री और एमपी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने माधवी राजे को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, ”कांग्रेस के कद्दावर नेता स्व. माधवराव सिंधिया जी धर्मपत्नी एवं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी की माताजी श्रीमती माधवी राजे सिंधिया जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ, ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें.’

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे बुधवार को नई दिल्ली के एम्स में निधन हो गया. बुधवार सुबह 9.28 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली.  वह निमोनिया से पीड़ित थीं और पिछले कुछ दिनों से वेंटिलेटर सपोर्ट पर थीं. 

सिंधिया के कार्यालय से एक आधिकारिक बयान जारी करके कहा गया, ”अत्यंत दुःख के साथ हम यह सूचित करना चाहते हैं कि राजमाता (माधवी राजे) नहीं रहीं. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां और ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी राजे का पिछले कुछ महीनों से दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा था. पिछले कुछ महीनों से उनकी हालत गंभीर बताई जा रही थी. उन्होंने आज सुबह 9.28 बजे अंतिम सांस ली. शांति!” 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *