कतर से लौट रहा है भारत का 8वां अधिकारी, सामने आ गई डेट! जानें क्यों हुई देरी

भारत सरकार हाल ही में कतर की जेलों में सजा काट रहे अपने 8 नेवी के पूर्व अधिकारियों को रिहा कराने में कामयाब हुई थी. इसमें से 7 अधिकारी तो देश लौट आए हैं, लेकिन एक अधिकारी अभी भी वहां फंसा हुआ है. लोग जानना चाहते हैं कि 2 सप्ताह से ज्यादा दिन बीत चुके हैं. इसके बावजूद आखिर अधिकारी अबतक भारत क्यों नहीं लौट पाया है. अगर आपका भी यही सवाल है तो इसका जवाब सामने आ गया है.

यात्रा प्रतिबंधों का सामना कर रहे हैं कमांडर पूर्णेंदु तिवारी

कतर की जेल से रिहा होने के बाद 12 फरवरी तक 7 अधिकारी भारत लौट आए थे, जबकि पूर्णेंदु तिवारी यात्रा प्रतिबंधों की वजह से अबतक लौट नहीं पाए हैं. यही नहीं पूर्णेंदु एक और मामले में उलझे हुए हैं. इसी वजह से अबतक वह स्वदेश नहीं लौट पाए हैं. 

वैसे पूर्णेंदु तिवारी को भी उनके साथियों के साथ कतर सरकार द्वारा रिहाई मिल गई है. जैसे ही उनके ऊपर से यात्रा प्रतिबंधों के मामले साफ होते हैं, वह देश के लिए उड़ान भर लेंगे. उम्मीद जताई जा रही है कि जारी सप्ताह में या अगले सप्ताह की शुरुआत में वह भारत आ सकते हैं.  

पूर्णेंदु की मां कर रही हैं इंतजार 

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक पूर्णेंदु के भारत वापसी की घोषणा पहले से नहीं की जाएगी. देश में उनकी मां बेसब्री से उनका इंतजार कर रही हैं. उनकी मां की मौजूदा उम्र  85 वर्ष है. 

भारत वापसी पर अधिकारियों ने जताया पीएम मोदी का आभार

कतर की जेल से रिहा होने के बाद भारत पहुंचे अधिकारी काफी खुश नजर आए. इस दौरान उन्होंने नई दिल्ली एयरपोर्ट के बाहर पीएम मोदी का आभार जताया. एयरपोर्ट से बाहर निकलते हुए उन्हें भारत माता की जय के जयकारे लगाते हुए भी देखा गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *