‘ये आगरा है जनाब, जो दिलों को मिला देता है’, कांग्रेस की यात्रा में शामिल होने पर बोले अखिलेश

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा उत्तर प्रदेश के आगरा में पहुंची. इस दौरान राहुल गांधी की न्याय यात्रा में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव भी शामिल हुए. इस यात्रा के दौरान सपा-कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दोनों नेताओं का स्वागत किया. वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ एक तस्वीर शेयर की है.

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा- “नफरत करनेवालों को भी मोहब्बत सिखा देता है ये ‘आगरा’ है जनाब, जो दिलों को मिला देता है.” वहीं इस यात्रा के दौरान समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, “आगरा शहर दुनिया में जाना जाता है. मुझे इस बात की खुशी है कि ये मोहब्बत की दुकान को लेकर चले हैं और यह पूरा शहर मोहब्बत का शहर है. आने वाले समय में लोकतंत्र और संविधान को बचाने की चुनौती हैं. हमें उम्मीद है कि I.N.D.I.A गठबंधन और PDA की लड़ाई NDA को हराने का काम करेगी.”

इस यात्रा के दौरान अखिलेश यादव ने कहा राहुल गांधी देश में मोहब्बत की बात करते हैं लेकिन यह शहर पूरा मोहब्बत का शहर है. हमारी लड़ाई संविधान बचाने की लड़ाई है, बीजेपी हटाओ देश को बचाओ. हमारी लड़ाई तभी सफल होगी जब उत्तर प्रदेश में बीजेपी हारेगी 80 हराओ लोकतंत्र बचाओ.

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा “आज सरकार के खिलाफ किसान खड़ा है. किसानों की ताकत से सरकार घबरा गई है. आने वाले समय में भाजपा हटेगी और I.N.D.I.A गठबंधन की सरकार किसानों को सम्मान दिलाएगी. नौजवान अपनी डिग्री जलाकर आत्महत्या कर रहा है. कोई भर्ती ऐसी नहीं सरकार की जिसमे पेपर लीक न हुआ. ये जानबूझकर सरकार करती है क्योंकि वो रोजगार नहीं देना चाहते.”

बता दें कि यूपी में सपा-कांग्रेस गठबंधन के एलान के बाद राहुल गांधी और सपा मुखिया अखिलेश यादव एक मंच पर पहली बार नजर आए हैं. यूपी में कांग्रेस 17 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी, जिसका एलान कांग्रेस की तरफ से हो गया है. इन सीटों के नाम भी कांग्रेस ने साफ कर दिए हैं. वहीं बची हुई सीटों पर कांग्रेस सपा का समर्थन करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *