भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री, वसुंधरा राजे ने किया था नाम का प्रस्ताव

राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर सस्पेंस आखिरकार खत्म हो गया है. जयपुर में बीजेपी विधायक दल की बैठक में भजन लाल शर्मा के नाम पर मुहर लग गई है. राजस्थान में चुनावी नतीजों के बाद नौ दिन बाद सीएम का नाम फाइनल हुआ है. भजनलाल शर्मा संगानेर विधायक से विधायक हैं और पहली बार विधायक बनकर अब राजस्थान के मुख्यमंत्री होंगे.

भजन लाल शर्मा भरतपुर के रहने वाले हैं. बाहरी होने के आरोप के बावजूद सांगानेर से बड़े अंतर से जीत दर्ज की. शर्मा ने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों से हराया. भजन लाल शर्मा को संघ और संगठन दोनों का करीबी माना जाता है. भजन लाल शर्मा ब्राह्मण समाज से आते हैं. सिटिंग विधायक अशोक लाहोटी का टिकट काटकर प्रत्याशी बनाए गए थे. लंबे समय से बीजेपी और संगठन में काम कर रहे हैं. राजस्थान में करीब 7 फीसदी आबादी ब्राह्मण हैं. 56 साल के भजन लाल शर्मा सांगानेर विधानसभा सीट से विधायक हैं और बीजेपी के प्रदेश महासचिव भी हैं.

राजस्थान में सीएम के नाम के एलान के साथ ही दो डिप्टी सीएम के नाम का एलान भी हो गया है. दीया कुमारी और प्रेम चंद्र बैरवा को उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा, जबकि वासुदेव देवनानी विधानसभा के स्पीकर होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *