गंगा घाट पर बिकनी पहन विदेशी नागरिकों की मौज-मस्ती का वीडियो वायरल, लोग बोले- अब ये योग का शहर नहीं रहा

ऋषिकेश: सोशल मीडिया पर हर दिन कई वीडियो वायरल होते हैं. इनमें से कुछ वीडियो अच्छे और प्रेरणादायक होते हैं, जो हमारे चेहरे पर मुस्कान लाते हैं, हमें नए विचार देते हैं और सकारात्मकता फैलाते हैं. वहीं, कुछ वीडियो गुस्सा दिलाने वाले भी होते हैं. ऐसे वीडियो में अक्सर नकारात्मकता, हिंसा या भेदभाव देखने को मिलता है और हमें सोचने पर मजबूर कर देते हैं कि समाज में कितना बदलाव जरूरी है. ठीक ऐसा ही एक वीडियो जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो ऋषिकेश के गंगा घाट का है जिसमें विदेशी लोग बिकनी पहने हुए गंगा नदी में मौज-मस्ती करते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो को देखने के बाद कई सारे यूजर्स भड़क गए. उनका कहना है धार्मिक नगरी को गोवा बीच बना दिया गया है. पवित्र मां गंगा में डुबकी लगाने की जगह बिकनी पहन मौज मस्ती की जा रही है, जोकि सरासर गलत है.

गंगा नदी में मौज मस्ती करते विदेशी पर्यटकों का वीडियो वायरल

ये वीडियो हिमालयन हिंदू नाम के एक यूजर द्वारा शेयर किया है जिसके कैप्शन में लिखा है- ‘पवित्र गंगा को गोवा बीच में बदलने के लिए @pushkardhami को धन्यवाद. ऐसी चीजें अब ऋषिकेश में हो रही हैं और जल्द ही यह मिनी बैंकॉक बन जाएगा.‘ वीडियो में साफ नजर आ रहा है कैसे बिकनी पहने हुए विदेशी महिलाएं और शॉर्ट्स पहने पुरूष गंगा नदी में मौज-मस्ती करते हुए नजर आ रहे हैं. इसके अलावा कुछ महीनों पुराना एक और वीडियो भी शेयर किया गया जिसमें कैप्शन दिया है- “ऋषिकेश अब धर्म, आध्यात्मिकता और योग का शहर नहीं रहा. यह गोवा बन गया है. ऐसी रेव पार्टियों/ज़ॉम्बी संस्कृति को ऋषिकेश में क्यों बढ़ावा दिया जा रहा है.”

वायरल वीडियो बना विवाद का मुद्दा

वायरल हो रही ये वीडियो विवाद का मुद्दा बन गई है. जिसमें एक यूजर ने लिखा, ‘’नेताओ ये क्या नंगा नाच खोल दिया तुमने उत्तराखंड मैं टूरिज्म के नाम पर.. हर 10 कदम पै उत्तराखंड मैं दारू के ठेके, अवैध धंधा, गांजा आदि खोला है वहीं कई लोगों की मानें तो उन्हें वीडियो में कुछ भी गलत नहीं दिख रहा. जिस पर एक यूजर ने कॉमेंट किया ‘’यहां कुछ भी गलत नहीं है. अगर आपको कपड़ों से परेशानी है तो आपकी परवरिश में दिक्कत है. एक कट्टरपंथी मुसलमान की तरह व्यवहार न करें जो अपनी पत्नी को बुर्का पहनाकर समुद्र तट पर ले जाता है या समुद्र में भी पूरे कपड़े पहनाकर ले जाता है.‘’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *