अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आएंगे या नहीं? हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी होने तक जमानत पर रोक

दिल्ली शराब घोटाला केस में अरविंद केजरीवाल को जमानत मिल गई. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज यानी शुक्रवार को जेल से बाहर आ सकते हैं. लेकिन अब उनकी रिहाई पर पेंच फंसता नजर आ रहा है. हाईकोर्ट ने सुनवाई पूरी होने तक अरविंद केजरीवाल के जमानत पर रोक लगा दी है. बता दें कि केजरीवाल अभी तिहाड़ जेल में बंद हैं. आम आदमी पार्टी के संयोजक को राउज एवेन्यू कोर्ट ने गुरुवार को राहत दी थी. हालांकि, अरविंद केजरीवाल के लिए आज का दिन काफी अहम है.

मुख्यमंत्री आवास से सभी AAP नेता राजघाट के लिए निकले थे. अब ये सभी राजघाट पहुंच चुके हैं. सभी को राजघाट पर एंट्री दे दी गई है. वहीं AAP के सांसद संजय सिंह ने X पर पोस्ट करते हुए कहा कि ‘मोदी सरकार की गुंडागर्दी देखिए, अभी ट्रायल कोर्ट का आदेश ही नही आया आदेश की कॉपी भी नही मिली तो मोदी की ED हाईकोर्ट में किस आदेश को चुनौती देने पहुँच गई? क्या हो रहा है इस देश में? न्यायव्यवस्था का मज़ाक़ क्यों बना रहे हो मोदी जी पूरा देश आपको देख रहा है?’

वहीं दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि ‘भाजपा की केंद्र सरकार की तानाशाही देखिए, आज बापू से आशीर्वाद लेने के लिए राजघाट पर जाने से भी रोका जा रहा है.‘ बता दें कि ED अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची थी. इसी दौरान हाईकोर्ट ने सुनवाई तक केजरीवाल के जमानत पर रोक लगा दी है.

ED की ओर से अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (ASG) एसवी राजू ने न्यायमूर्ति सुधीर कुमार जैन और न्यायमूर्ति रविंदर डुडेजा की अवकाशकालीन पीठ के समक्ष याचिका का उल्लेख किया. उन्होंने कहा, “मैं तत्काल रोक लगाने की मांग कर रहा हूं. कल 8 बजे आदेश सुनाया गया. आदेश अपलोड नहीं किया गया है. हमें जमानत का विरोध करने का स्पष्ट अवसर नहीं दिया गया.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *