पान कारोबारी के 28 ठिकानों पर GST का छापा, बड़ी टैक्स चोरी का खुलासा

इंदौर के मशहूर पान कारोबारी के 28 प्रतिष्ठानों पर स्टेट GST ने बड़ी कार्रवाई की. बताया जा रहा है कि करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी के सिलसिले में यह एक्शन लिया गया. पान कारोबारी करणावत ग्रुप के 28 प्रतिष्ठानों पर एक साथ स्टेट जीएसटी ने कार्रवाई की है. GST के अधिकारी मंगलवार देर रात तक इन प्रतिष्ठानों पर स्टेट जीएसटी चोरी की जांच करते रहे. बुधवार को भी इसकी जांच जारी रही. 

जीएसटी की रेड के बाद करणावत ग्रुप की सभी दुकाने जल्द बंद कर दी गईं, लेकिन रेस्टोरेंट चलते रहे. इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा. जीएसटी ने जब कागजों की छानबीन की तो अधिकारियों को हैरान कर देने वाली बातें पता चलीं. करणावत इसी नाम से 13 रेस्टोरेंट संचालित करता है, लेकिन इसकी जानकारी जीएसटी को नहीं दी गई.

पान की दुकान पर GST की बड़ी रेड

इस ग्रुप के प्रमुख गुलाब सिंह हैं, जिनका पान, सुपारी को लेकर सबसे बड़ा रिटेल का कारोबार है, सबसे बड़ी बात यह है कि ग्रुप के मुखिया अपने ही रिश्तेदारों को ही इसकी फ्रेंचाइजी देता है और उनहें सभी मटेरियल खुद ही सप्लाई करता है. 

बताया जा रहा है कि जीएसटी को करणावत के खिलाफ लगातार टैक्स चोरी की शिकायतें मिल रही थीं, अब जीएसटी विभाग ने टीम के साथ एक साथ मध्य प्रदेश के 28 ठिकानों पर छापा मारा और दस्तावेज जब्त किए हैं. नेमवार रोड स्थित परिसर पर कार्रवाई चल रही है.

पान कारोबारी के 28 प्रतिष्ठानों पर स्टेट GST की छापेमारी

जीएसटी के अधिकारी और टीम ने ये कार्रवाई बड़ी टैक्स चोरी की जानकारी सामने आने के बाद की है. बता दें करणावत समूह इंदौर समेत मध्य प्रदेश के कई शहरों में रेस्टोरेंट और पान की दुकानों का संचालन करता है, कई दुकानों को सील करने की कार्रवाई चल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *