भेड़ियों के आतंक के बीच बंदूक लेकर निकले बीजेपी विधायक, CM योगी ने गोली मारने को कहा

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का आतंक स्थानीय लोगों को परेशान कर रहा है. बहराइच में भेड़ियों के आतंक के बीच वन विभाग ने भेड़ियों की तलाश के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया है और वन विभाग ने भेड़ियों को पकड़ने के लिए जाल और पिंजरे लगाए हैं. बीजेपी विधायक सुरेश्वर सिंह के मुताबिक भेड़ियों के हमले से 8 लोगों की मौत की खबर है और 20 लोग घायल हुए हैं.

वहीं अब इस मामले में 15 टीम गठित हुई हैं, ड्रोन-कैमरा, इंफ्रा रेड कैमरा, थर्मल इमेजिंग कैमरा के साथ काम्बिंग के द्वारा पकड़ने की कवायद जारी है. वहीं जाल के साथ ही पिंजरा लगाया गया है और विधायक सुरेश्वर सिंह ने कहा मुख्यमंत्री से बात हुई है, उन्होंने कहा कि आदमखोर है तो गोली भी मारी जा सकती है. इसके साथ ही वर्ल्ड वाइड फंड फ़ॉर नेचर (डब्ल्यूडब्ल्यूएफ) से संपर्क किया है. 

इससे पहले बहराइच में भेड़िये के आतंक के बीच बीजेपी विधायक सुरेश्वर सिंह और अन्य लोग राइफल और लाठी लेकर भेड़ियों की निगरानी करते देखे गए थे. बीजेपी विधायक सुरेश्वर सिंह ने कहा था कि बहराइच जिले और उसके महसी विधानसभा क्षेत्र में 17 जुलाई 2024 से भेड़ियों का आतंक शुरू हुआ. तब से अब तक 8 मौतें हो चुकी हैं और 20 लोग घायल हुए हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ चिंतित हैं, हमारे वन मंत्री चिंतित हैं और जिले के वन अधिकारी भी चिंतित हैं. लगभग 50 गांवों की पहचान की गई है, सभी इस पर काम कर रहे हैं.

बीजेपी विधायक ने कहा कि भेड़ियों को पकड़ने का काम चल रहा है. जिन इलाकों में बिजली नहीं है, वहां बिजली सुनिश्चित की जा रही है. जिन घरों में घटनाएं हुई हैं, वहां हम दरवाजे भी लगा रहे हैं. लोगों का मनोबल बढ़ाने के लिए मैं राइफल लेकर चल रहा हूं. 

लोग अपने घरों के अंदर सोएं- डीएम मोनिका रानी

वहीं बहराइच डीएम मोनिका रानी ने कहा कि पिछले 2 महीनों में कई घटनाएं सामने आई हैं कि बहराइच में भेड़ियों ने लोगों पर हमला किया है और कुछ लोगों की जान भी गई है. जनप्रतिनिधि, पुलिस विभाग और अन्य विभाग मिलकर काम कर रहे हैं और लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. लोगों को जागरूक करने की कोशिश कर रहे हैं कि लोग अपने घरों के अंदर सोएं. वन विभाग भी लगातार प्रयास कर रहा है. हम जल्द ही भेड़ियों को पकड़ लेंगे. कुछ लोगों को मुआवज़ा दिया गया है. हम सावधान हैं कि जान-माल का कोई नुकसान न हो.

हम उसे जल्द ही खोज लेंगे- वन अधिकारी आकाशदीप बधावन

बाराबंकी के जिला वन अधिकारी आकाशदीप बधावन ने बताया, “हमने भेड़िये को दो इलाकों में देखा है, हम उसे खोजने के लिए दो ड्रोन का भी इस्तेमाल कर रहे हैं. उम्मीद है कि हम उसे जल्द ही खोज लेंगे, उसे मानसिक रूप से रोकने के लिए जाल लगाए गए हैं. सुबह से ही हम उसे यहाँ 5 किलोमीटर के इलाके में पीछा कर रहे हैं. एक बार जब वह पकड़ा जाएगा तो पशु चिकित्सक उसे पकड़ लेंगे.” 

भेड़िये जल्द ही पकड़े जाएंगे- वन मंत्री अरुण सक्सेना

बहराइच में भेड़िये के हमले पर उत्तर प्रदेश के वन मंत्री अरुण सक्सेना ने कहा, “हम उन्हें खोज रहे हैं और हमें उम्मीद है कि वे जल्द ही पकड़े जाएंगे. हम ड्रोन से निगरानी कर रहे हैं. हम सुनिश्चित करेंगे कि भेड़िये पकड़े जाएं. लोगों से अनुरोध है कि वे खुले में न सोएं और अपने बच्चों का ख्याल रखें.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *