तमीज से बैठो वरना उतार दूंगी…’ यात्रियों पर चिल्लाने लगी Air hostess, कैंसिल की गई फ्लाइट

फ्लाइट में अक्सर यात्रियों के बीच झगड़े लफड़े की खबरें आती हैं. कई बार तो हाथापाई जैसी चीजें भी देखी गईं. ऐसे में फ्लाइट अटेंडेंट और एयर होस्टेस को बीच बचाव के लिए संघर्ष करते देखा गया. लेकिन हाल में  Morocco से टेकऑफ करने जा रही एयर कनाडा की एक फ्लाइट में जो हुआ वह सोच से परे था.

यहां एक एयर होस्टेस और यात्री के बीच ही बहस हो गई और एयर होस्टेस बुरी तरह से भड़क गई. मामला इतना बढ़ा कि फ्लाइट को टेक ऑफ से ठीक पहले कैंसल करना पड़ा.

घटना का वीडियो वायरल है. इसमें एयर होस्टेस यात्री पर चीखती चिल्लाती दिख रही है. हालांकि पूरी विवाद क्या था, ये तो नहीं कहा जा सकता लेकिन कहा जा रहा कि यात्री ने उससे कंबल मांगा था जिसके बाद से वह उसपर भड़क गई. वीडियो में वह अंग्रेजी और फ्रेंच भाषा में कह रही है- ‘तमीज से पेश आओ वरना हम फ्लाइट से उतार देंगे. मैं अपने क्रू के खिलाफ जरा भी बुली बर्दाश्त नहीं करूंगी.’ वह फिर चिल्लाई- ‘सब तमीज से पेश आएं, शांति बनाए रखें वरना उतार दिए जाएंगे.’

इसपर जब यात्रियों ने कैप्टन से बात करने को कहा तो एयर होस्टेस ने इग्नोर कर दिया और फ्लाइट से उतारने की धमकी देने लगी. उसने फिर कहा- ‘चुप रहो, सीट बेल्ट लगाओ वरना उतार दिए जाओगे.’ एयरलाइन ने सीटीवी न्यूज को दिए एक बयान में पुष्टि की कि फ्लाइट कैंसिल कर दी गई है. एयर कनाडा ने कहा कि रविवार को यात्रियों को उनकी मंजिल तक ले जाने के लिए एक अलग क्रू भेजा गया. उन्होंने कहा कि यात्रियों को देरी और फ्लाइट अटेंडेंट के व्यवहार दोनों के लिए मुआवजा दिया जाएगा.

एयरलाइन के प्रवक्ता क्रिस्टोफ़ हेनेबेल ने कहा,’हम इस घटना को बहुत गंभीरता से ले रहे हैं. इसकी समीक्षा चल रही है और हम उचित कार्रवाई करेंगे.’ हेनेबेल ने कहा, ‘हम अपने ग्राहकों से माफी मांगते हैं और इस बात पर गहरा अफसोस जताते हैं कि आज उनका अनुभव एयर कनाडा के साथ उड़ान भरते समय उनकी अपेक्षा से कहीं कम रहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *