कुपवाड़ा में भारतीय सेना ने फिर दिखाया शौर्य, आतंकी को कुछ इस तरह किया ढेर

जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ समय से सेना और आतंकियों के बीच लगातार रुक-रुककर मुठभेड़ हो रही है। राज्य के विभिन्न जिलों में एक के बाद एक आतंकी हमले के बाद सेना भी आतंकियों के सफाए के लिए ऑपरेशन चला रही है। इसी क्रम में भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में एक आतंकी को मार गिराया है। सेना ने विशिष्ट इनपुट के आधार पर ये कार्रवाई की है। आइए जानते हैं इस पूरे ऑपरेशन के बारे में।

जानें ऑपरेशन के बारे में

दरअसल, कुपवाड़ा के कोवुत इलाके में आतंकवादियों की उपस्थिति के संबंध में इनपुट मिलने के बाद भारतीय सेना की ओर से एक संयुक्त खोज अभियान शुरू किया गया था। 24 जुलाई की सुबह सतर्क जवानों को संदिग्ध गतिविधियां दिख गई। इसके बाद आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की। जवाब में सेना की ओर से की गई गोलीबारी में एक आतंकवादी को मार गिराया गया। मुठभेड़ में एक एनसीओ भी घायल हो गया है। 

आर्मी चीफ ने दी आतंकियों को मार गिराने की खुली छूट

कुपवाड़ा में घुसपैठ की यह कोशिश ऐसे समय में हुई है जब जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में कई आतंकी हमले हुए हैं। भारतीय सेना ने हर बार घुसपैठ की कोशिश नाकाम की है। इंडियन आर्मी चीफ ने भारतीय जवानों को आतंकियों को मार गिराने की खुली छूट दे रखी है। आतंकियों को सबक सिखाने के लिए घाटी में भारतीय सेना द्वारा ऑपरेशन ऑल आउट चलाया जा रहा है। 

आतंकियों के सफाए के लिए सेना को छोड़ा गया फ्री हैंड

भारतीय सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने शनिवार को केंद्र शासित प्रदेश का दौरा किया था। उन्होंने नॉर्दर्न आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल MV सूचीद्र कुमार को आतंकियों के सफाए के लिए फ्री हैंड कर दिया है। भारतीय सेना के चीफ जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि ऑपरेशन ऑल आउट चला कर आतंकियों का सफाया जल्द से जल्द किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *