सोनिया, राहुल… किस-किस को मुकेश अंबानी ने दिया न्योता, ये रही गेस्ट लिस्ट

भारत के सबसे अमीर व्‍यक्ति मुकेश अंबानी  के घर एक बार फिर शहनाई बजने वाली है. उनके छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी 12 जुलाई को हीरा कारोबारी की बेटी राधिका मर्चेंट  के साथ होने जा रही है. 3 जुलाई से ही मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया से रस्‍में शुरू हो चुकी हैं. वहीं शादी का कार्ड भी लोगों के घर पहुंचने लगा है. कुछ लोगों के पास मुकेश अंबानी ने खुद जाकर शादी का कार्ड दिया है और 12 जुलाई को होने वाली शादी के लिए आमंत्रित किया है. 

अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की वेडिंग इन्विटेशन हजारों लोगों को भेजा जा चुका है. खासकर VVIP और VIP को इनवाइट किया जा चुका है. इसमें क्रिकेट दिग्‍गज, बॉलीवुड हस्तियां से लेकर हॉलीवुड और बड़े पॉलिटिशियन भी शामिल हैं. साल की इस बड़ी शादी में अमिताभ बच्‍चन, सलमान खान, शाहरुख खान, रणवीर कपूर, आलिया भट्ट, एमएस धोनी और कई बिजनेस दिग्‍गज शामिल हो सकते हैं. 

मुकेश अंबानी ने सोन‍िया और राहुल गांधी को दिया न्‍योता 

गुरुवार को मुकेश अंबानी को सोनिया और राहुल गांधी के आवास पर जाते हुए देखा गया था. 10 जनपथ आवास पर मुकेश अंबानी ने नेता प्रतिपक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि मुकेश अंबानी ने सोनिया-राहुल से मुलाकात के बाद अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की शादी के लिए आमंत्रित किया. कुछ देर तक आवास पर रुकने के बाद अंबानी वहां से रवाना हो गए. 

इन बड़े पॉलिटिशियन को भी मिला न्‍योता 

कुछ दिन पहले ANI ने एक पोस्‍ट शेयर किया था, जिसमें बताया गया था कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी अपने बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के साथ महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे से मिले और 12 जुलाई को होने वाली अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी का निमंत्रण दिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ और बड़े पॉलिटिशियन को मुकेश अंबानी ने इस शादी के लिए न्‍योता दिया है. 

13 जुलाई को होगा भव्‍य रिसेप्शन

इंडिया टुडे के एक्सक्लूसिव जानकारी जानकारी के मुताबिक, अनंत और राधिका की शादी के एक दिन बाद 13 जुलाई को अंबानी परिवार ‘शुभ आशीर्वाद’ समारोह में 60 डांसरों की शानदार प्रस्तुति होगी. ‘शुभ आशीर्वाद’ समारोह के बारे में बात करते हुए अंबानी परिवार के एक करीबी सूत्र ने बताया कि 60 डांसरों का एक ग्रुप एक ‘श्लोक’ पर प्रस्तुति देगा. 

 6-7 लाख रुपये का शादी का कार्ड! 

की शादी का कार्ड सुनहरे रंग के बॉक्स में है, जिसे खोलने पर भगवान विष्णु की तस्वीर दिखती है, उसे हटाने पर मंत्र धुन सुनने को मिलती है. इसके बाद आगे खोलने पर एक चांदी का बॉक्स नजर आता है, जिसमें कुछ गिफ्ट्स और निमंत्रण पत्र रखे हैं. इसमें भगवान गणेश से लेकर राधा-कृष्ण तक की छोटी मूर्तियां रखी हैं, जो कि सोने और चांदी की हैं. हालांकि, इस कार्ड की कीमत का खुलासा नहीं हो सकता है, लेकिन अनुमान जताया जा रहा है कि अंबानी फैमिली का ये लग्जरी कार्ड 6-7 लाख रुपये कीमत का हो सकता है. 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *