आगरा में कल से होना है साकार विश्व हरि भाेले बाबा का 18 दिन का सत्संग, आयोजकों की पूरी व्यवस्था लेकिन…

आगरा। साकार विश्व हरि भोले बाबा का आगरा में भी 18 दिन सत्संग प्रस्तावित है। सैंया क्षेत्र के गांव और सिकंदरा के शास्त्रीपुरम में कार्यक्रम के लिए आयोजकों ने पुलिस से भी अनुमति ले ली है। हाथरस में हुई दुर्घटना के बाद पुलिस अनुमति में शर्तें बढ़ाने की तैयारी कर रही है। मौखिक रूप से अनुमति निरस्त भी की जा सकती है।

सैंया क्षेत्र में ग्वालियर रोड पर नगला केसरी में 40 बीघा में मानव पावन महापर्व कार्यक्रम की तैयारी चल रही है। यहां आयोजकों ने पंडाल लगा दिया है।

डब्ल्यू रिसॉर्ट में प्रवास की व्यवस्था

डीसीपी पश्चिम सोनम कुमार के कार्यालय से कार्यक्रम की अनुमति भी प्राप्त कर ली है। यहां भोले बाबा का सत्संग होना है। आयोजन स्थल से कुछ किलोमीटर की दूरी पर रोहता में स्थित डब्ल्यू रिसॉर्ट में भोले बाबा के प्रवास की व्यवस्था की गई है। यहां प्रवास के लिए सेवा बतौर दो कमरे उपलब्ध कराने को आयोजकों ने रिसॉर्ट मालिक से आग्रह किया था।

दो कमरों के लिए की व्यवस्था

रिसॉर्ट मालिक राजकुमार चाहर ने बताया कि आयोजकों को चार से 11 जुलाई तक दो कमरों की नि:शुल्क अनुमति दी गई है। नगला केसरी में होने वाले कार्यक्रम के लिए क्षेत्र में आमंत्रण पत्र भी दिए गए हैं। यहां पंडाल लग चुका है।

दूसरा कार्यक्रम में 13 से 23 तक सिकंदरा क्षेत्र के शास्त्रीपुरम में जेसीबी चौराहा के पास खाली मैदान में होना है। इसके लिए आयोजकों ने डीसीपी सिटी के ऑफिस से अनुमति ली है। यहां भी सफाई का कार्य शुरू हो गया है। स्वयंसेवक युद्धस्तर पर यहां सफाई कार्य में लगे हैं। तिनके-तिनके बीनकर बाबा के कार्यक्रम के लिए यहां सफाई कर रहे हैं। मंगलवार को भी यहां स्वयंसेवक सफाई कार्य में लगे रहे।

डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि कार्यक्रम के लिए सशर्त अनुमति दी गई है। हाथरस में हुई दुर्घटना के बाद अनुमति का रिव्यू किया जाएगा। अन्य आवश्यक शर्त भी बढ़ाई जा सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *