आना था जबलपुर पहुंच गए भोपाल, रेलवे की विशेष गाड़ी ने अचानक बदला रास्‍ता

जबलपुर। रेलवे की एक विशेष गाड़ी ने यात्रा के दौरान अचानक रास्ता बदल लिया। मुंबई से आरंभ हुई ट्रेन में कई यात्री जबलपुर आने के लिए सवार हुए थे। इन यात्रियों का सिर उस समय चकरा गया जब गाड़ी इटारसी के बाद भोपाल स्टेशन पर जाकर रुकी।

जबलपुर की जगह भोपाल पहुंची ट्रेन

विशेष गाड़ी जबलपुर जाने की जगह भोपाल पहुंची तो यात्रियों को परेशानी हुई। आक्रोशित यात्रियों ने अचानक गाड़ी का रास्ता बदलने पर विरोध व्यक्त किया। बाद में यात्री दूसरी रेलगाड़ी से भोपाल से जबलपुर पहुंचे। उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा। यात्रियों को विशेष गाड़ी का अधिक किराया देने के बाद भी समस्या हुई।

मुंबई से सवार हुए थे यात्री

रेलवे की एलटीटी-कानपुर विशेष गाड़ी (04152) काे इटारसी-जबलपुर-कटनी होकर संचालित होना था। इसके कारण जबलपुर, सतना और आसपास के शहरों के कई यात्री विशेष गाड़ी में मुंबई से सवार हुए। इटारसी पहुंचने के बाद ट्रेन को जबलपुर की बजाय भोपाल होकर कानपुर के लिए आगे बढ़ाया गया।

अन्‍य माध्‍यमों का सहारा लिया यात्रियों ने

इसके बाद कई यात्री भोपाल स्टेशन में उतरे और ओवरनाइट सहित अन्य ट्रेन से जबलपुर पहुंचे। सतना जाने वाले यात्री विशेष गाड़ी से उतरकर भोपाल से रेवांचल एक्सप्रेस ओर अन्य ट्रेन से गंतव्य तक पहुंचे।

रेल प्रशासन ने दी सफाई

रेल प्रशासन का दावा है कि विशेष गाड़ी का मार्ग परिवर्तन किए जाने की सूचना देने के लिए उद्धघोषणा के निर्देश दिए गए थे। इधर, विशेष गाड़ी के मार्ग परिवर्तन से जबलपुर से कानपुर जाने के लिए मुख्य स्टेशन पहुंचे यात्रियों को भी परेशानी हुई। वे निर्धारित समय पर स्टेशन पहुंचे। स्टेशन आकर यात्रियों को पता चला कि उनकी गाड़ी नहीं आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *