कन्हैया कुमार पर हमला करने वाला कौन है? वीडियो जारी कर कहा- ‘हमने सबक सिखा दिया है’

उत्तर पूर्वी दिल्ली में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) पर शुक्रवार को चुनाव प्रचार के दौरान हमला किया गया. एक शख्स ने माला पहनाने के बहाने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया. यही नहीं, कन्हैया कुमार पर स्याही भी फेंकी गई. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं, हमला करने वाले आरोपियों ने एक वीडियो जारी किया और इस हरकत को अपनी सफलता बताते हुए कहा, ‘हमने सबक सिखा दिया है.’

कन्हैया कुमार पर हमले के बाद हमलावर ने बनाया वीडियो
कन्हैया कुमार पर हमला करने वाले मुख्य आरोपी पर पहले भी सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने के आरोप लग चुके हैं. कन्हैया कुमार पर हमला करने के बाद हमलावर ने अपने साथी के साथ एक वीडियो भी जारी किया. उसने कहा, “जिस कन्हैया कुमार ने नारे लगाए थे भारत तेरे टुकड़े होंगे, अफजल हम शर्मिंदा हैं तेरे कातिल जिंदा हैं, उसको हम दोनों ने चांटे मारकर जवाब दिया है.”

हमलावर ने आगे कहा, “भारत के टुकड़े कोई नहीं कर सकता, जब तक हमारे जैसे सनातनी जिंदा हैं.” वहीं, दक्ष चौधरी के साथ वाला व्यक्ति कहता है, “उसे (कन्हैया कुमार को) दिल्ली में नहीं घुसने देंगे. जो भारत के सैनिकों को रेपिस्ट बताता है.” दक्ष चौधरी कहता है, “बहुत बढ़िया इलाज कर दिया जो कहा था वो कर दिया है.” वीडियो के लास्ट में दोनों आरोपी भारत माता की जय, इंडियन आर्मी जिंदाबाद, गौमाता की जय और जय श्री राम के नारे लगाते हैं.

कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाए हमला कराने के आरोप
कन्हैया कुमार पर हमले के बाद कांग्रेस की ओर से लगातार बीजेपी पर निशाना साधा जा रहा है. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि हमलावर का संबंध कुछ बीजेपी नेताओं से है और बीजेपी नेताओं-कार्यकर्ताओं के साथ उसकी फोटो भी देखी गई है. ऐसे में कांग्रेस का आरोप है कि यह हमला बीजेपी ने करवाया है.

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी से कन्हैया का मुकाबला
जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट पर कन्हैया कुमार का मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी व सांसद मनोज तिवारी से है. जिस वजह से यह सीट काफी चर्चा में है. गौरतलब है कि 25 मई को दिल्ली में लोकसभा चुनाव का मतदान होना है. दिल्ली में लोकसभा की 7 सीटें है. बीजेपी जहां 7 सीटों पर चुनाव लड़ रही है तो वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी गठबंधन में चुनाव लड़ रही है. जिसमें 4 सीटों पर AAP तो कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *