घूंघट में बैठी आदिवासी महिला को सिंधिया ने अपने हाथों से खिलाया खाना, दाल-बाटी की रेसिपी भी पूछी

मध्य प्रदेश गुना संसदीय क्षेत्र के काबर बमोरी गांव में बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया आदिवासी महिला जानकीबाई के घर भोजन करने पहुंचे. ज्योतिरादित्य जनजातीय सम्मेलन में शामिल होने के लिए बमोरी पहुंचे थे. इसी दौरान जब सिंधिया भोजन करने के लिए बैठे तो जिला पंचायत सदस्य राजकुमारी सहरिया भी उनके साथ खाना खाने बैठ गईं. 

इसी बीच समर्थक पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से कहा, “महाराज, राजकुमारी पहले सूखी-साखी और दुबली-पतली-सी थी, लेकिन जिला पंचायत में आने के बाद बदल गई.”

जवाब में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राजकुमारी सहरिया से ऐसा सवाल किया, जिसे सुनकर जिला पंचायत सदस्य राजकुमारी सहरिया शर्मा गईं. “सिंधिया ने कहा- ‘क्या हो गया राजकुमारी तुम्हें..देखो गायत्री कैसी है!’

सिंधिया ने पास में बैठी गायत्री भील (जनपद पंचायत अध्यक्ष बमोरी) की ओर इशारा करते हुए कहा.

शर्म के कारण राजकुमारी सहरिया ने भोजन नहीं किया …तभी सिंधिया दोबारा बोल पड़े, ‘लो न, राजकुमारी अब इतना शर्माओ मत. महेंद्र ने कह दिया है आपका वजन बढ़ गया है तो आप खाना नहीं खा रहीं.”

सिंधिया के पास में जानकीबाई सहरिया नाम की महिला घूंघट कर के बैठी थी, जिसे सिंधिया ने अपने हाथों से भोजन खिलाया. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भोजन में पकाई गई ‘दाल बाटी’ की रेसिपी भी पूछी.

जवाब में घूंघट में बैठी जानकीबाई ने सिंधिया को रेसिपी बताई. घूंघट में बैठी महिला जानकीबाई से पास में खड़े लोगों ने कहा, ‘पर्दा हटाओगी तभी तो नेता बनोगी.’
 
जनजातीय सम्मलेन में आदिवासियों के बीच पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि उन्होंने आदिवासियों के लिए सड़क बिजली की सुविधा मुहैया कराई. सिंधिया संसदीय क्षेत्र में प्रचार करने में जुटे हुए हैं. हालांकि, अब तक कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *